Jharkhand: ससुराल में बेटी को किया जा रहा था प्रताड़ित, बैंड-बाजा के साथ घर ले आए पिता

शेयर करे

रांची : शादी में खूब आतिशबाजी और मस्ती होती है इन दिनों के उस पल को खास और यादगार बनाए रखने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते। शादी की बात करें तो इसमें लोग बैंड-बाजे में जमकर नाचते-गाते है जिन्हें नाच-गान नहीं आता वे भी झूमने को मजबूर हो जाते है, लेकिन रांची से एक ऐसी खबर सामने आई है जिसे सुनकर आप चौंक जाएंगे। दरअसल, यहां एक पिता द्वारा निकाली गई बारात काफी सुर्खियां बटोर रही हैं। आपको बता दें, पिता ने बेटी को ससुराल की प्रताड़ना से मुक्ति दिलाने के लिए बारात निकाली और बैंड-बाजा और आतिशबाजी के साथ बेटी को मायके लाया। जिसने भी यह बारात देखी, वे आश्चर्यचकित रह गए है क्योंकि यह बारात बेटी को ससुराल विदा करने की नहीं बल्कि ससुराल से वापस मायके लाने के लिए निकाली गई थी।
5 अक्टूबर को पिता ने निकाली थी बारात
बता दें पिता ने 15 अक्टूबर को बेटी को ससुराल की प्रताड़ना से मुक्ति दिलाने के लिए बारात निकाली ती जिसका वीडियो उन्होंने सोमवार (16 अक्टूबर) को अपने सोशल मीडिया अकाउंट फेसबुक में शेयर किया है। साथ ही उन्होंने लिखा है कि ‘बड़े अरमानों और धूमधाम के साथ लोग अपनी बेटियों की शादी करते हैं, और उन्हें ससुराल के लिए विदा करते हैं लेकिन यदि जीवनसाथी और परिवार गलत निकलता है या उसके साथ गलत काम करता है तो आपको अपनी बेटी को आदर और सम्मान के साथ अपने घर वापस लाना चाहिए, क्योंकि बेटियां बहुत ही अनमोल होती हैं।’
साल 2022 में हुई थी साक्षी की शादी
यह पिता जिसने अपनी बेटी को ससुराल से वापस मायके लाने के लिए बारात निकाली वे राजधानी रांची के कैलाश नगर कुम्हारटोली के निवासी है। इनका नाम प्रेम गुप्ता है उन्होंने बताया कि बड़े अरमानों और धूम-धड़ाके के साथ बेटी साक्षी गुप्ता की शादी उसने 28 अप्रैल 2022 को सचिन कुमार नाम के व्यक्ति से की थी, जो झारखंड बिजली वितरण निगम में सहायक अभियंता के पद पर कार्यरत है जो राजधानी रांची के सर्वेश्वरी नगर के निवासी है। उन्होंने सचिन कुमार पर आरोप लगाते हुए कहा कि शादी के कुछ दिनों बाद से ही ससुराल में बेटी को प्रताड़ित किया जाने लगा। पति बेटी साक्षी को जब-तब घर से बाहर तक निकाल देता था। प्रेम गुप्ता ने बताया कि शादी के एक साल बाद बेटी साक्षी को यह मालूम हुआ कि जिस व्यक्ति से उसकी शादी हुई है वह पहले से ही शादीशुदा है उसने पहले से ही दो शादियां कर रखी है। यह जानकर बेटी के पैरो तले जमीन खिसक गई थी, मगर फिर भी बेटी ने सबकुछ जानते हुए अपनी शादी को बचाने की काफी कोशिश की।
बेटी ने पति से रिश्ते को बचाने की बहुत की कोशिश


इस संबंध में साक्षी ने बताया कि जब उसे इस बात की सच्चाई मालूम हुई कि पति की पहले से दो शादियां हो चुकी है फिर भी उसने हिम्मत नहीं हारी। उसने अपने रिश्ते को किसी तरह से बचाने की कोशिश की लेकिन प्रताड़ना और शोषण की हदें जब पार होने लगी तो उसे ससुराल में रह पाना मुश्किल लगा, जिसके बाद उसने उस रिश्ते की कैद से आजाद होने का फैसला लिया। उसके इस निर्णय पर मायके वालों ने मुहर लगाई और बेटी को ससुराल से बैंडबाजा और आतिशबाजी के साथ बारात निकालकर मायके वापस लाने का अपना फैसला लिया।
जिसके बाद 15 अक्टूबर को बड़े ही धूमधाम से बैंडबाजा और आतिशबाजी के साथ मायके वालों ने बेटी साक्षी को ससुराल से वापस मायके लाया। पिता प्रेम गुप्ता ने बताया कि बेटी के शोषण से मुक्त होने की खुशी में उन्होंने यह कदम उठाया है। बेटी साक्षी ने तलाक के लिए कोर्ट में केस फाइल कर दिया है। वहीं लड़के ने गुजारा फत्ता देने की बात कही है अब तलाक पर कानूनी तौर पर जल्द ही मुहर लग जाने की उम्मीद है।

 

Visited 111 times, 1 visit(s) today
0
0

मुख्य समाचार

कोलकाता : कोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम ने हुक्का बार बंद नहीं करने के हाईकोर्ट के फैसले पर
लू और अत्यधिक उमस भरी गर्मी के कारण लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। कोलकाता :
कोलकाता : निर्जला एकादशी साल की सबसे बड़ी एकादशी के रूप में जानी जाती है। इस बार निर्जला एकादशी 18
नई दिल्ली: नीट पेपर लीक मामले में केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बड़ा बयान दिया है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी
कोलकाता : पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को रविवार सुबह कोलकाता के एक निजी हॉस्पिटल
रूफटॉप रेस्तरां पर फायर रेस्क्यू की जगह जरूरी छत को नहीं किया जा सकता है दखल, माना जायेगा कॉमन एरिया
नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज नई दिल्ली के नॉर्थ
कोलकाता: बंगाल के दक्षिणी हिस्सों में गर्मी चरम पर है। सुबह-शाम उमस और तेज धूप के कारण लोगों का घरों
कोलकाता : पापा, डैड, डैडी, बाबा, अब्बू, अप्पा। भाषा कोई भी हो लेकिन एक पिता की भूमिका को किसी के
बकरीद पर ब्लू लाइन में 214 और ग्रीन लाइन-1 में 90 मेट्रो सेवाएं होंगी उपलब्‍ध कोलकाता : बकरीद के अवसर
कोलकाता: दक्षिण बंगाल में अगले चार से पांच दिनों में मॉनसून प्रवेश करेगा। मौसम विभाग ने बंगाल में मानसून को लेकर
कोलकाता : बेलघरिया के रथतल्ला मोड़ के पास चलती कार पर गोलीबारी की गई है। व्यवसाई अजय मंडल को लक्ष्य
ऊपर