समुद्र के 60 फीट नीचे ECI का वोटिंग कैंपेन, देखें वीडियो

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में पहले चरण की वोटिंग में बस कुछ ही दिन बचे हैं। 19 अप्रैल से लोकसभा चुनावों की शुरुआत होने जा रही है। इन चुनावों को लेकर चुनाव आयोग ने भी तैयारी लगभग पूरी कर ली है। चुनावों को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां भी अपने चुनाव प्रचार और उम्मीदवारों के नामांकन के कार्य में जुटी हुई हैं। इन सबके बीच चुनाव आयोग अनोखे तरीके से लोगों को वोट डालने के लिए प्रेरित कर रहा है और जागरूकता फैला रहा है। भारतीय चुनाव आयोग ने एक वीडियो ट्वीट किया है। इसमें चेन्नई में 6 स्कूबा डायवर्स ने अनोखे तरीके से जागरूकता फैला रहे हैं।

चुनावी मतदान की जागरूकता को लेकर गोताखोर ने 60 फीट गहरे समुद्र में डमी EVM मशीन को उतारा गया और वहां वोट डाला। इस अभियान का मकसद देशभर में लोगों को उनके चुनावी अधिकार के बारे में जानकारी देना है। बता दें कि देशभर में 543 लोकसभा सीटों के लिए 7 चरणों में चुनाव आयोजित किए जाएंगे। 19 अप्रैल को पहले चरण के लिए पूरे देश के कई शहरों में मतदान किए जाएंगे। वहीं अंतिम चरण के मतदान 1 जून को होंगे और 4 जून को चुनावी नतीजे आएंगे।

 

Visited 26 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ऊपर