टॉपर होने के बावजूद 16 बार विश्वविद्यालयों ने किया रिजेक्ट, अब गूगल ने …

कैलिफोर्निया : सफलता की राह पर अस्वीकृति और असफलता आवश्यक कदम हैं, लेकिन केवल उन लोगों के लिए जो उनसे सीखना चाहते हैं। डिजिटल प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में और अधिक नवाचार को बढ़ावा देने के लिए, Google, Microsoft और अन्य जैसी प्रमुख तकनीकी कंपनियां तेजी से ऐसे उत्साही लोगों को चाहती हैं। मिलिए उस किशोर से, जिसे टॉपर होने के बावजूद 16 बार विश्वविद्यालयों ने अस्वीकार कर दिया था, Google ने उसे इस भूमिका के लिए नियुक्त किया। स्टेनली झोंग (18 वर्ष ) को दुनिया की शीर्ष आईटी कंपनियों में से एक, Google से नौकरी का प्रस्ताव मिला। हाई स्कूल से स्नातक होने के बाद स्टेनली ने जिन 18 कॉलेजों में आवेदन किया, उनमें से 16 ने उसे अस्वीकार कर दिया।
कैलिफोर्निया के पालो ऑल्टो के छात्र स्टैनली झोंग को 1600 में से 1590 का SAT स्कोर होने के बावजूद एमआईटी, स्टैनफोर्ड और अन्य विश्वविद्यालयों ने प्रवेश के लिए मना कर दिया था। अपने गृहनगर गन हाई स्कूल के 2023 के पूर्व छात्र झोंग ने अपनी खुद की शुरुआत की ई-साइनिंग फर्म, रैबिटसाइन, जबकि वह अभी भी एक छात्र है।  बता दें कि स्टेनली ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया क‌ि ‘मुझे वास्तव में विश्वास था कि मेरे पास कुछ राज्य कॉलेजों में प्रवेश पाने का एक मजबूत मौका था, लेकिन बाद में मुझे यह पता चला कि मुझे स्वीकार किए जाने की बहुत कम संभावना थी।
जब तक Google ने उन्हें सॉफ्टवेयर डेवलपर के रूप में पूर्णकालिक पद नहीं दे दिया, तब तक उन्हें कई अस्वीकृतियां मिलीं। इस सोमवार को, उन्होंने उसके लिए काम करना शुरू किया, जिसका मुख्यालय माउंटेन व्यू, कैलिफोर्निया में है। स्टेनली को टेक्सास विश्वविद्यालय में प्रवेश दिया गया, जो केवल दो विश्वविद्यालयों में से एक था; दूसरा मैरीलैंड विश्वविद्यालय था, लेकिन नौकरी स्वीकार करने के लिए उन्हें वह प्रवेश छोड़ना पड़ा। उनकी कहानी इतनी लोकप्रिय हुई कि 28 सितंबर को हाउस कमेटी ऑन एजुकेशन एंड द वर्कफोर्स के समक्ष गवाही के दौरान एक गवाह ने इसका उल्लेख किया था।

Visited 21 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Budhwar ke Upay: बुधवार के दिन करें ये 5 उपाय, करियर व कारोबार के लिए …

कोलकाताः बुधवार का दिन प्रथम पूजनीय भगवान गणेश और लाल किताब के अनुसार मां दुर्गा को समर्पित है लेकिन इसके देवता बुध है। बुध ग्रह आगे पढ़ें »

IPL 2024 को लेकर सामने आई बड़ी जानकारी, इस तारीख से खेला जाएगा

नई दिल्ली: भारत समेत दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। IPL 2024 को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। IPL के आगे पढ़ें »

ऊपर