अडानी मामले पर राहुल गांधी का पीएम मोदी से सवाल, कहा- CBI, ED से क्यों नहीं करा रहे जांच ?

मुंबई: भारत के फेमस बिजनेसमैन गौतम अडानी के मुद्दे पर देश में सियासत जारी है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने अडानी ग्रुप पर लगाए गए आरोपों पर प्रतिक्रिया दी।

अडानी ग्रुप के मामले पर गुरुवार (31 अगस्त) को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। कुछ विदेशी न्यूजपेपर की अडानी ग्रुप पर जारी रिपोर्ट को लेकर राहुल ने कहा कि अडानी पर आज कुछ खुलासे हुए हैं। इसका असर देश की छवि पर पड़ रहा है। राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि कुछ समाचार पत्र ने बहुत गंभीर खुलासे किए हैं। ये किसका पैसा है। अडानी का पैसा है या किसी और का। उन्होंने कहा कि इसके पीछे का मास्टरमाइंड कौन है।

पीएम पर राहुल गांधी का निशाना
इसी मुद्दे पर राहुल ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए पूछा कि पीएम जेपीसी की मांग क्यों नहीं मानते, जांच से क्यों बच रहे हैं? फिर पीएम के करीबी अडानी को हमारी इकोनॉमी में फायदे क्यों दिए जा रहे हैं। हम दुनिया से कहना चाहते हैं कि हमारी इकॉनमी पारदर्शी है, सभी को समान अवसर हैं। फिर पीएम मोदी ऐसा क्यों हो रहा ? CBI और ED से वो जांच क्यों नहीं करा रहे। उन्होंने कहा कि पीएम को इस मामले में JPC की जांच करानी चाहिए।

क्या है मामला ?
ऑर्गेनाइजड क्राइम एंड करप्शन रिपोर्टिंग प्रोजेक्ट’ (ओसीसीआरपी) ने अडानी समूह पर आरोप लगाया कि उसके प्रवर्तक परिवार के साझेदारों से जुड़ी विदेशी इकाइयों के जरिए समूह के शेयरों में करोड़ों डॉलर का निवेश किया गया। अडानी ग्रुप की ओर से इन सभी आरोपों को खारिज किया है।

Visited 46 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ऊपर