‘चाय पी लो फ्रेंड्स’

नई दिल्ली : क्या आप भी चाय के शौकीन हैं? क्या आपको भी ट्रेन की जर्नी में चाय की चुस्की लेना पसंद है? ऐसे कई लोग हैं जो ट्रेन के सफर के दौरान कई बार चाय की चुस्की लेते हैं। अगर आप भी उनमें से ही एक हैं, तो ये वीडियो आप जरूर देखें। इस वीडियो को देखने के बाद आप शायद ट्रेन में मिलने वाली चाय खरीदना बंद कर देंगे। दरअसल, जिस चाय को आप ट्रेन में बेहद चाव से पीते हैं, उसे बेहद घिनौने तरीके से बनाया जाता है। सोशल मीडिया पर एक रेलवे स्टेशन का वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें ट्रेन के आने से पहले केतली में चाय भरते दिखाया गया, जिस तरीके से केतली में चाय भरी जा रही है वो बेहद ही घिनौना है। यहां ना तो हाइजीन का ख्याल रखा गया ना ही किसी तरह का मास्क ही पहना गया। बेहद गंदे तरीके से पेंट की बाल्टी में चाय भरकर केतली में डालते हुए देखा गया, जिसने भी ये वीडियो देखा, उसने आगे से स्टेशन पर चाय पीने से तौबा ही कर ली।
चाय के शौकीनों खबरदार
ट्रेन से हर दिन लाखों यात्री ट्रेवल करते हैं। कई लोगों को ट्रेन में मिलने वाली चाय काफी पसंद होती है। कुछ यात्री तो अपने सफर में कई बार चाय की चुस्की लेते हैं। कुछ ट्रेन में जहां रेलवे की तरफ से ही चाय की सुविधा होती है, वहीं कई पैसेंजर ट्रेन्स में लोग चाय बेचने के लिए चढ़ जाते हैं। ऐसे ही केतली में चाय बेचने वालों का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसे एक रेलवे स्टेशन पर कैद किया गया।
पेंट की बाल्टी में चाय

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Viralbhaiya (@viral._bhaiya)

 

जिस चाय को ट्रेन में आपको केतली से निकालकर सर्व किया जाता है, दरअसल, उसे जब केतली में भरा जाता है, तब बेहद अनहाइजेनिक तरीका अपनाया जाता है। इस चाय को प्लास्टिक की बाल्टी, वीडियो में पेंट की बाल्टी के जरिये केतली में डाला जाता है। गर्म चीज को जब प्लास्टिक में भरा जाता है तो कई तरह के हानिकारक केमिकल्स उसमें मिल जाते हैं। इन्हीं केमिकल्स वाली चाय को केतली में भरकर ट्रेन में बेचा जाता है। इसे पीना आपकी हेल्थ के लिए खतरनाक हो सकता है। आगे से ट्रेन की चाय पीने से पहले आप भी सावधान हो जाएं।

 

Visited 29 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

CM ममता के खिलाफ सड़क पर उतरे साधु… 

कोलकाता मेट्रो: यात्रियों के लिए बड़ा तोहफा…

कोलकाता के इन इलाकों में 2 महीने तक लागू रहेगा धारा 144, पुलिस कमिश्नर का ऐलान

Cyclone Remal Update: कोलकाता में दो दिनों तक होगी भारी बारिश, दो जिलों में जारी रेड अलर्ट

अब Flipkart में होगी Google की हिस्सेदारी….

आरक्षण पर कांग्रेस से मोदी का तीखा सवाल, ‘ब्राह्मण-बनिया परिवार में गरीब नहीं होते क्या?

OBC प्रमाणपत्रों को रद्द नहीं होने देंगे, ऊपरी कोर्ट में जाएंगे : ममता

हल्की गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, Sensex ऑलटाइम हाई से लुढ़का

पैर से ‌लिखकर छात्र ने दी थी 12वीं की परीक्षा, आए इतने % अंक…

वोटिंग डाटा सार्वजनिक करने की मांग कर रहे याचिकाकर्ता को सुप्रीम कोर्ट से झटका

ऊपर