दक्षिण अफ्रीका से दुल्हन ले आया बिहार का ये लड़का, दिलचस्प है मामला

श्चिमी चंपारण: बिहार के रामनगर में सात समुंदर पार से आई विदेशी युवती ने हिंदू रीति रिवाज से शादी रचाई। साउथ अफ्रीका के जोहान्सबर्ग की रहने वाली दुल्हनिया किम मोलेनार और बिहार के अमित कुमार की अब शादी के बंधन में साथ बंध चुके हैं।

अफ्रीकी कंपनी में काम करता है अमित

साल 2013 में दूल्हा अमित साउथ अफ्रीका गया। यहां जोहांसबर्ग में मार्केटिंग लीडर के तौर पर काम करने लगे। जानकारी के अनुसार अमित कुमार जिस कंपनी में काम करते थे उसी कंपनी में पैम मोलेनर की पुत्री किम भी काम करती थी। कुछ साल पहले किम से आंखें चार हुई। फिर दोनों ने शादी का फैसला कर लिया। किम अपनी मां के साथ साउथ अफ्रीका से रामनगर में पहुंच गई। इसके बाद अमित कुमार और किम ने हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली। रामनगर में अमित का घर आर्यनगर मोहल्ला में है।

आशीर्वाद देने के लिए उमड़ी भीड़

लेकिन, भारतीय सभ्यता संस्कृति में विदेशी बहू का मामला फिट नहीं बैठता रहा था। यही स्थिति किम के साथ भी थी. दोनों के घर परिवार को भी यह थोड़ा नागवार लगा। लेकिन, बाद में अमित और किम की खुशी के आगे माता-पिता को झुकना पड़ा और परिवार शादी के लिए तैयार हो गया। वहीं देसी दूल्हा और विदेशी दुल्हन की इस शादी में कई लोग और शामिल हुए और वर-वधू को आशीर्वाद दिया।

 

Visited 33 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Rakul Preet-Jackky Wedding: पति-पत्नी बने रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी, गोवा में हुई शादी

नई दिल्ली: रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी शादी के बंधन में बंध गए हैं। कपल ने गोवा में धूमधाम से शादी की है। रकुल आगे पढ़ें »

IPL 2024: जिस खिलाड़ी को KKR ने 1 करोड़ में खरीदा था, वह हुआ टीम से बाहर

कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन शुरू होने से ठीक पहले कोलकाता नाइटराइडर्स(KKR) को बड़ा झटका लगा है। KKR ने IPL 2024 के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर