पुजारियों, इमामों को बड़ा तोहफा, सीएम ममता ने बढ़ाया मासिक भत्ता

मुख्यमंत्री ने ममता बनर्जी ने पंडितों-पुरोहितों और इमामों को मिलने वाले में भत्ते में बढ़ोतरी की। सीएम ने बड़ा ऐलान करते हुए राज्य के अल्पसंख्यकों से बाहर न जाने की अपील की।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार (21 अगस्त) को राज्य के रजिस्टर्ड पुराहितों, इमामों और पुजारियों के लिए बड़ा ऐलान किया। राज्य सरकार की ओर से दी जाने वाली भत्ते में 500-1000 प्रति महीने बढ़ोतरी का ऐलान किया। ऐलान के बाद उन्होंने बीजेपी पर भी हमला किया। सीएम बोलीं BJP हिंदू धर्म को बेचने की कोशिश कर रही है। पश्चिम बंगाल वह राज्य है जहां सभी धर्मों के लोग एक साथ रहते हैं।

मासिक भत्ते में बढ़ोतरी का ऐलान

मासिक भत्ते में बढ़ोतरी का ऐलान करते हुए सीएम ने कहा कि पुरोहितों और पंडितों को 1000 रुपए पहले मिल रहे थे जिन्हें बढ़ाकर 1500 रुपए प्रति महीना किया जाएगा। वहीं, मोअज्जमों को 2000 हजार रुपए भत्ते के रूप में मिल रहे थे जिन्हें बढ़ाकर 2500 रुपए प्रति महीना दिया जाएगा। इसके अलावा जिन इमामों को हर महीने 2500 रुपए भत्ता मिलता था ऐलान के बाद अब उन्हें 3000 रुपए मिलेंगे। बता दें कि राज्य के करीब 30 हजार इमामों और 20 हजार मोअज्जमों को सरकार की ओर से मासिक भत्ता दिया जाता है। इसका वितरण वक्फ बोर्ड की ओर से किया जाता है।

स्कॉलरशिप के मुद्दे पर केंद्र पर भड़कीं सीएम

केंद्र सरकार पर मुख्यमंत्री ममता ने स्कॉलरशिप रोक का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि केंद्र ने ज्यादातर स्कॉलरशिप को रोक दिया है। वहीं, मुस्लिमों के विकास के लिए हम इसे आगे बढ़ा रहे हैं। फर्जी मदरसों पर सीएम ने कहा कि ऐसे जगहों पर छात्रों को उचित शिक्षा नहीं मिल पा रही है। हम फर्जी मदरसे का रजिस्ट्रेशन कराएंगे। उन्होंने कहा कि 97 फीसदी ओबीसी मुसलमान हैं। केंद्र सरकार ने अपना फंड देना बंद कर दिया है लेकिन हम फंड दे रहे हैं। लोगों को छात्रावास भत्ता भी दिया जा रहा है। डब्ल्यूबीसीएस, आईपीएस, आईएएस उम्मीदवारों के लिए मुफ्त ट्रेनिंग की सुविधा भी दी जा रही है।

‘बड़े पैमाने पर इंडस्ट्री स्थापित होंगी’

सीएम ने कहा कि मैं देखती हूं कि अल्पसंख्यक लोग अक्सर बाहर चले जाते हैं, लेकिन ऐसा नहीं करना है। राज्य में बड़े पैमाने पर इंडस्ट्री स्थापित की जाएंगी और लोगों को रोजगार मिलेगा। लोगों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि आप लोगों को बीजेपी के जाल नहीं फंसना है। पीएम मोदी अब सिर्फ छह महीने के लिए हैं। हम उनको हटाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

पूजा समितियों के साथ होगी बैठक

बता दें कि दुर्गा पूजा आने में बस कुछ ही महीने बचे हैं। ऐसे में पूजा की तैयारियों को लेकर मंगलवार (22 अगस्त) को सीएम पूजा समितियों के साथ बैठक करेंगी। पिछले साल 42 हजार 28 पूजा समितियों को मुख्यमंत्री की ओर से 60 हजार रुपए का अनुदान मिला था।

Visited 228 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

कोलकाता के इन इलाकों में 2 महीने तक लागू रहेगा धारा 144, पुलिस कमिश्नर का ऐलान

Cyclone Remal Update: कोलकाता में दो दिनों तक होगी भारी बारिश, दो जिलों में जारी रेड अलर्ट

अब Flipkart में होगी Google की हिस्सेदारी….

आरक्षण पर कांग्रेस से मोदी का तीखा सवाल, ‘ब्राह्मण-बनिया परिवार में गरीब नहीं होते क्या?

OBC प्रमाणपत्रों को रद्द नहीं होने देंगे, ऊपरी कोर्ट में जाएंगे : ममता

हल्की गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, Sensex ऑलटाइम हाई से लुढ़का

पैर से ‌लिखकर छात्र ने दी थी 12वीं की परीक्षा, आए इतने % अंक…

वोटिंग डाटा सार्वजनिक करने की मांग कर रहे याचिकाकर्ता को सुप्रीम कोर्ट से झटका

सौतेला बाप ही निकला अभिनेत्री लैला खान का हत्यारा, कोर्ट ने सुनाई ऐसी सजा….

Kolkata Metro: आज से दमदम और कवि सुभाष से आखिरी ट्रेन इतने बजे चलेगी …

ऊपर