भोलेनाथ से मांगी थी सावन में शादी की मन्नत, नहीं हुई पूरी, शख्स ने कुछ ऐसा किया कि पहुंच गया हवालात

कौशांबी : उत्तर प्रदेश के कौशांबी से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां एक शख्स शादी की कामना ना पूरी होने पर मंदिर से शिवलिंग को ही चुरा लिया और झाड़ियों के बीच छुपा दिया। मंदिर से शिवलिंग गायब होने की सूचना पुलिस को दी गई। जिसके बाद पुलिस ने गांव के लोगों और मंदिर आने वाले लोगों से पूछताछ की तो शक की सुई छोटू नाम के युवक पर अटकी। फिर जो मामला सामने आया उसे सुन पुलिस वाले भी हैरान थे। मामला महेवाघाट कोतवाली क्षेत्र के कुम्हियावां गांव का है, जहां छोटू नाम का एक लड़का पूरे विधि विधान से भगवान शिव की पूजा करता था। छोटू गांव की ही एक लड़की को पसंद करता था और उससे शादी करना चाहता था। यही मन्नत लिए छोटू पूरे सावन भर शिव मंदिर में पूजा करता रहा लेकिन जैसे-जैसे सावन बीतने लगा, छोटी की उम्मीद भी टूटने लगी।
नहीं पूरी हुई मन्नत तो चुरा लिया शिवलिंग
छोटू को उम्मीद थी कि सावन खत्म होने से पहले ही भगवान शिव की कृपा से लड़की से उसकी बातचीत शुरू हो जाएगी लेकिन सावन बीत गया और कोई फायदा नहीं दिखा। इससे वह गुस्से में आ गया और मंदिर से शिवलिंग को ही चुरा लिया। चुराए हुए शिवलिंग को वह लेकर पत्तों में छुपा दिया। मंदिर में पूजा करने वालों को जब शिवलिंग के चोरी होने की जानकारी मिली तो मामला पुलिस थाने तक पहुंचा।
पुलिस ने ग्रामीणों से पूछताछ की, रोजाना मंदिर आने जाने वालों से भी पूछताछ की गई। इसी दौरान जब छोटू का सामना पुलिस से हुआ तो हड़बड़ा गया। पुलिस को शक हुआ और उसके अपने साथ लेकर गई। कुछ ही देर के बाद उसने पूरी कहानी बता दी। छोटू ने बताया कि वह शादी करने की इच्छा से भगवान शिव की पूजा कर रहा था लेकिन सावन खत्म हो गया और लड़की से बातचीत भी ना हो सकी इससे उसे गुस्सा आ गया और शिवलिंग को चुरा लिया।

छोटू पूरे मन से पूजा पाठ किया करता था
अब छोटू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मंदिर प्रबंधन की तरफ से मिली तहरीर पर आरोपी छोटू के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। शिवलिंग की स्थापना फिर से करवा दी गई है। आरोपी को जेल भेज दिया गया है। छोटू के परिजनों का कहना है कि वह चोर नहीं है, उसका दिमाग खराब हो गया था जो उसने ऐसा कर दिया है। गांव के लोग भी बताते हैं कि छोटू पूरे मन से पूजा पाठ किया करता था।

Visited 116 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

CM ममता के खिलाफ सड़क पर उतरे साधु… 

कोलकाता मेट्रो: यात्रियों के लिए बड़ा तोहफा…

कोलकाता के इन इलाकों में 2 महीने तक लागू रहेगा धारा 144, पुलिस कमिश्नर का ऐलान

Cyclone Remal Update: कोलकाता में दो दिनों तक होगी भारी बारिश, दो जिलों में जारी रेड अलर्ट

अब Flipkart में होगी Google की हिस्सेदारी….

आरक्षण पर कांग्रेस से मोदी का तीखा सवाल, ‘ब्राह्मण-बनिया परिवार में गरीब नहीं होते क्या?

OBC प्रमाणपत्रों को रद्द नहीं होने देंगे, ऊपरी कोर्ट में जाएंगे : ममता

हल्की गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, Sensex ऑलटाइम हाई से लुढ़का

पैर से ‌लिखकर छात्र ने दी थी 12वीं की परीक्षा, आए इतने % अंक…

वोटिंग डाटा सार्वजनिक करने की मांग कर रहे याचिकाकर्ता को सुप्रीम कोर्ट से झटका

ऊपर