Anant-Radhika Wedding: कौन हैं राधिका मर्चेंट, जो बनेंगी अंबानी परिवार की छोटी बहू

मुंबई: देश के प्रसिद्ध कारोबारी मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी की प्री-वेडिंग आज से शुरू है। तीन दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम में देश-विदेश से कई नामी लोग आ रहे हैं। बता दें कि अनंत अंबानी की शादी राधिका मर्चेंट के साथ होने जा रही है। हाल ही में, इस जोड़े ने गुजरात के छोटे से शहर जामनगर में कई लोगों को खाना खिलाकर अपने प्री-वेडिंग फेस्टिवल की शुरुआत की। इससे पहले कि यह जोड़ा कई बॉलीवुड और इंटरनेशनल सितारों की मौजूदगी में शादी करे, आइए अंबानी परिवार की होने वाली बहू राधिका के बारे में आपको जानकारी देते हैं।

कौन हैं राधिका मर्चेंट ?
राधिका मर्चेंट का जन्म 18 दिसंबर 1994 को एनकोर हेल्थकेयर नामक एक प्रसिद्ध फार्मास्युटिकल फर्म के CEO वीरेन मर्चेंट और शैला मर्चेंट के घर हुआ था। उनकी एक छोटी बहन भी है जिसका नाम अंजलि मर्चेंट है। राधिका कच्छ, गुजरात की रहने वाली हैं, उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई के कैथेड्रल और जॉन लॉ स्कूल और इकोले मोंडियाल वर्ल्ड स्कूल से पूरी की और बीडी सोमानी इंटरनेशनल स्कूल से इंटरनेशनल लेवेट का डिप्लोमा लिया।

भरतनाट्यम डांसर हैं राधिका
इसके बाद राधिका न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय में राजनीति विज्ञान में ग्रैजुएशन की डिग्री हासिल करने के लिए NYC चली गईं। उनके लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, 2017 में ग्रैजुएशन होने के बाद, वह जूनियर सेल्स मैनेजर के रूप में इस्प्रावा टीम में शामिल हुईं। वह एनकोर हेल्थकेयर के निदेशकों में से एक हैं। इसके अलावा, वह अपनी सास नीता अंबानी की तरह एक भरतनाट्यम डांसर भी हैं। उन्होंने आठ सालों से अधिक समय तक मुंबई स्थित नृत्य अकादमी, श्री निभा आर्ट की गुरु भावना ठाकर से ट्रेनिंग ली है।

जून 2022 में, अंबानी ने मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में राधिका के लिए एक ग्रैंड और सितारों से सजे अरंगेट्रम (उनका पहला स्टेज प्रदर्शन)  की मेजबानी की, जिसमें सलमान खान (Salman Khan) और आमिर खान (Aamir Khan) जैसे कई बॉलीवुड सितारों, प्रशंसित भारतीय क्रिकेटरों और राजनेताओं ने भाग लिया। वह पशु कल्याण, शिक्षा, स्वास्थ्य और मानवाधिकारों की गहरी सपोर्टर हैं और कई सामाजिक कल्याण गतिविधियाँ चलाती हैं।

अंबानी परिवार की लाडली हैं राधिका 
राधिका को पहली बार सार्वजनिक रूप से अनंत की बहन ईशा अंबानी की सगाई में अंबानी परिवार के साथ देखा गया था, जहां उन्होंने ईशा और श्लोका अंबानी के साथ डांस किया था। इसके तुरंत बाद, जोड़े की तस्वीरें वायरल हो गईं और लोग उनकी शादी के बारे में अटकलें लगाने लगे। वह ईशा और आनंद पीरामल आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की शादी में भी शामिल हुई थीं।

राधिका और अनंत अंबानी की सगाई
राधिका और अनंत अंबानी की सगाई दिसंबर 2022 में राजस्थान के नाथद्वारा में श्रीनाथजी मंदिर में हुई थी। बाद में जनवरी 2023 में मुंबई में अंबानी निवास एंटीलिया में सगाई समारोह आयोजित किया गया था।

 

Visited 155 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

ऊपर