WB Weather Update : इस दिन तक महानगर में रहेगी ठंड

कोलकाता : महानगर से अभी ठंड की विदाई नहीं होने वाली है। मौसम विभाग ने कहा कि सर्दी खत्म होने के बाद पहली बार ठंडी उत्तर-पश्चिमी हवाओं के तेज होने के कारण रविवार को शहर का अधिकतम तापमान दो डिग्री गिर गया। मौसम विज्ञानियों ने संभावना जतायी है कि ठंडी हवा के कारण कम से कम अगले तीन दिनों तक तापमान में गिरावट दर्ज की जायेगी। शनिवार को 28.2 डिग्री सेल्सियस से, रविवार को पारा 26.1 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया, जो फरवरी के अंतिम सप्ताह में सामान्य अधिकतम तापमान से पांच डिग्री कम था। हालांकि न्यूनतम तापमान, 20.9 डिग्री सेल्सियस, सामान्य से थोड़ा ऊपर था। उत्तर-पश्चिमी हवाओं के कारण बुधवार तक अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।
आरएमसी के निदेशक जी के दास ने कहा, “बंगाल की खाड़ी से नमी सूख रही है, उत्तर-पश्चिमी हवाओं के मजबूत होने और बादलों के छाए रहने से तापमान नियंत्रण में रहने की संभावना है।” शहर में आखिरी बार तापमान में गिरावट तब हुई थी जब बुधवार और गुरुवार के बीच अधिकतम तापमान 32.1 डिग्री सेल्सियस से गिरकर 28.2 डिग्री सेल्सियस हो गया था, जब 5.6 मिमी बारिश हुई थी। आईएमडी ने कहा कि भारत के मध्य और पूर्वी राज्यों में 23 से 27 फरवरी के बीच बेमौसम बारिश हो सकती है। सोमवार और मंगलवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है, अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 28 डिग्री सेल्सियस और 20 डिग्री सेल्सियस के करीब रहेगा।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata News : …ताकि भीषण गर्मी में ना हो बिजली की समस्या

- विद्युत की मांग पर मंत्री ने की सीईएससी अधिकारियों के साथ बैठक कोलकाता : भीषण गर्मी में महानगरवासियाें का हाल बेहाल है। रोजाना ही विद्युत आगे पढ़ें »

भाजपा से बदला लेंगे: नक्सलियों की बड़ी धमकी

छत्तीसगढ़ : लोकसभा चुनाव के शुरू होने के 3 दिन पहले 16 अप्रैल को कांकेर में हुए एनकाउंटर के बाद अब नक्सल संगठन ने भाजपा आगे पढ़ें »

ऊपर