Kolkata Metro: ईस्ट-वेस्ट मेट्रो में रविवार को 29.78% यात्रियों की बढ़ी संख्या

कोलकाता: पुस्तक प्रेमियों की सुविधा के लिए मेट्रो रेलवे सप्ताह के दिनों में ईस्ट-वेस्ट कॉरिडोर (ग्रीन लाइन) पर अतिरिक्त सेवाएं और रविवार को विशेष सेवाएं चला रहा है ताकि वे आसानी से कोलकाता पुस्तक मेला मैदान का दौरा कर सकें। इस कदम ने पुस्तक-प्रेमियों का दिल जीत लिया है। चल रहे 47वें अंतर्राष्ट्रीय कोलकाता पुस्तक मेले में पहुंचने के इच्छुक आगंतुकों के लिए, कोलकाता मेट्रो की ग्रीन लाइन परिवहन का सबसे अधिक मांग वाला साधन है।

परिणामस्वरूप ‘बोई मेला’ के दौरान ईस्ट-वेस्ट मेट्रो में यात्रियों की संख्या काफी बढ़ रही है। रविवार को इस कॉरिडोर में यात्रियों की संख्या 36,003 थी, जबकि 21 जनवरी को यात्रियों की संख्या 27,741 थी। यात्रियों की संख्या में 29.78% की बढ़ोतरी हुई है। यहां यह उल्लेख करना अप्रासंगिक नहीं होगा कि 28 जनवरी को यात्री आय 5, 87,535 रुपये जो कि 21 जनवरी की यात्री आय 4,48,375 रुपये से 31.03% अधिक है। अतिरिक्त कर्मचारियों और सुरक्षा कर्मियों की तैनाती के साथ-साथ पुस्तक-प्रेमियों की अपेक्षित भीड़ को पूरा करने के लिए पर्याप्त टिकट काउंटर खोले जा रहे हैं। मेट्रो अधिकारी और कर्मचारी पुस्तक-प्रेमियों को सुचारू, तेज और परेशानी मुक्त सेवाएं सुनिश्चित करने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं। पुस्तक मेले में आने वाले लोगों ने अपनी खुशी व्यक्त की है क्योंकि मेट्रो ने मेला मैदान तक उनकी सुगम यात्रा सुनिश्चित की है। सीपीआरओ कौशिक मित्रा ने बताया कि विस्तृत योजना और कर्मचारियों की पर्याप्त और साथ ही उचित तैनाती ने मेले के दिनों में हमारे यात्रियों को बेहतर सेवा देने में मदद की है।

 

Visited 51 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Anant Radhika Pre Wedding Snaps : अनंत-राधिका की प्री-वेडिंग में दिखा शाहरुख-रणवीर संग डीजे ब्रावो का याराना

मुंबई : इस वक्त हर तरफ अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की प्री-वेडिंग की ही चर्चा हो रही है। हर किसी की नजरे दोनों के आगे पढ़ें »

लोकसभा चुनाव: BJP ने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की, यहां देखें सभी के नाम

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए BJP ने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। प्रधानमंत्री वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे। BJP ने 195 सीटों आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!