Guruwar Puja: गुरुवार के दिन भगवान विष्णु लगायेंगे बेड़ा पार, जल्द कर्ज से मिलेगा छुटकारा

कोलकाता: हिंदू मान्यताओं के अनुसार सप्ताह के हर दिन का कोई न कोई विशेष महत्व होता है। गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित दिन है। इस दिन भक्ति भाव से विष्णु देव की पूजा करनी चाहिए। ऐसा करने से जीवन में पैसों की तंगी दूर होती है। घर में सुख शांति का माहौल होता है। लेकिन अगर इस दिन कई छोटी-बड़ी गलतियों को करने से भी बचना जरूरी है। कुछ बातों का इस दिन विशेष ध्यान रखना चाहिए। अगर आप भी अपने जीवन में कई तरह की आर्थिक समस्याओं से परेशान हैं तो इन बातों का सही से ध्यान रखना जरूरी है।

जीवन में कई बार लोग आर्थिक विषमताओं का सामना करते हैं। ऐसी परिस्थिति में गुरुवार को कुछ उपाय करके इन चीजों से छुटकारा मिल सकता है। इस दिन सुबह स्नान करके केले की पेड़ का पूजन करें। इससे विष्णु भगवान प्रसन्न होते हैं। इसके अलावा किसी पीली चीजों का दान करना चाहिए। धन से जुड़ी समस्याएं इससे दूर होती है।

कई बार लोग अनावश्यक कर्ज में डूब जाते हैं ऐसा होने पर गुरुवार के दिन सच्चे मन से विष्णु भगवान की पूजा करें। पूजा के बाद पर्स में 7 लौंग रखना चाहिए। ऐसा करने से कर्ज धीरे-धीरे कम होना शुरू हो जाता है।

इसके अलावा इस दिन किसी को भी कोई भी पैसा उधार न दें और किसी से भी उधार लेने की कोशिश भी गुरुवार को नहीं करनी चाहिए। ऐसा करने से धन से जुड़ी समस्या उत्पन्न हो सकती है। गुरुवार के दिन गंगाजल से स्वंय को शुद्ध करना चाहिए। जबकि भगवान विष्णु का अभिषेक करना नहीं भूलना चाहिए। इसके अलावा पूजा के वक्त घी का दीपक जलाने से घर में सुख शांति आती है। भगवान विष्णु की भक्तों पर कृपा होती है।

Visited 40 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

Gujarat: ट्रेलर में जा घुसी कार, हादसे में 10 लोगों की दर्दनाक मौत

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद-वडोदरा हाईवे पर आज बड़ा हादसा हो गया। यहां एक कार के ट्रेलर में घुसने की वजह से कार सवार 10 लोगों आगे पढ़ें »

ऊपर