रविवार के दिन करें ये काम, रफ्तार पकड़ने लगेगा व्यापार

शेयर करे

कोलकाता: सप्ताह में रविवार के दिन सूर्य भगवान की पूजा के लिए शुभ माना जाता है। इस दिन सूर्य देव की पूजा करने से व्यक्ति जीवन में बड़ी ऊंचाइयों तक पहुचंता है। जीवन में राज सत्ता का सुख, धन-वैभव और लोक प्रसिद्धि सब सूर्य देव की कृपा से प्राप्त होती है। सूर्य नारायण की कृपा पाने के लिए कुछ विशेष उपायों के बारे में आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं। जिसे करने से जीवन में सुख-समृद्धि, भौतिक-ऐश्वर्य और दैविक कृपा ये सभी प्राप्त हो सके। आपको बताते है रविवार को किए जाने वाले उपाय के बारे में जिसके करने से जीवन में सफलता मिलनी शुरू हो जाती है।

रविवार को करें ये उपाय

  • अगर आप अपने बिजनेस की गति को और आगे बढ़ाना चाहते हैं, दूसरों के मुकाबले अपने बिजनेस की नींव को अधिक मजबूत करना चाहते हैं तो रविवार के दिन आप मिट्टी का एक खाली घड़ा लीजिये और उस पर काजल का टीका लगाइए। अब उस खाली घड़े पर ढक्कन लगाकर किसी बहते जल के स्त्रोत में प्रवाहित कर दें। रविवार के दिन ऐसा करने से आपके बिजनेस की गति आगे बढ़ेगी और दूसरों के मुकाबले आपके बिजनेस की नींव अधिक मजबूत होगी।
  • अगर आप अपने जीवन में सुख-समृद्धि बनाये रखना चाहते हैं तो उसके लिये आपको रविवार के दिन नागकेसर के पेड़ को प्रणाम करना चाहिए और उसकी विधि-पूर्वक पूजा करनी चाहिए। अगर आपको नागकेसर का पेड़ न मिले तो पंसारी की दुकान से नागकेसर की सूखी लकड़ी का एक टुकड़ा या नागकेसर का एक सूखा फूल लाकर उसे प्रणाम करें और आज पूरा दिन उसे अपने पास रखें। अगले दिन स्नान आदि के बाद उस लकड़ी के टुकड़े या फूल को किसी बहते जल के स्त्रोत में प्रवाहित कर दें। रविवार के दिन ऐसा करने से आपके जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहेगी।
  • अगर आप बेहतर स्वास्थ्य के साथ ही लंबी आयु भी पाना चाहते हैं, तो रविवार के दिन आपको सूर्यदेव के इस मंत्र का 108 बार जप करना चाहिए। सूर्यदेव का मंत्र इस प्रकार है- ऊँ घृणिः सूर्याय नमः। रविवार के दिन इस मंत्र का जप करने से आपको बेहतर स्वास्थ्य के साथ ही लंबी आयु भी प्राप्त होगी।
  • अगर आपके दाम्पत्य जीवन से खुशियाँ कहीं गुम हो गई हैं, तो उन खुशियों को जीवन में फिर से वापस लाने के लिये रविवार के दिन रात को सोते समय दो कपूर की टिकिया और थोड़ी-सी रोली लेकर अपने सिरहाने के पास रख लें। अगले दिन कपूर की टिकिया को घर के बाहर जला दें और रोली को एक पानी भरे गिलास या लोटे में डालकर सूर्य भगवान को अर्पित कर दें। रविवार के दिन ऐसा करने से आपके दाम्पत्य जीवन में फिर से खुशियाँ आयेंगी।
  • अगर आप अपने आस-पास पॉजिटिव ऊर्जा में बढ़ोतरी करना चाहते हैं, तो रविवार के दिन आपको सूर्यदेव को जल अर्पित करना चाहिए और जल अर्पित करते समय सूर्यदेव के इस मंत्र का जप करना चाहिए। मंत्र इस प्रकार है- ऊँ ह्रीं घृणिः सूर्य आदित्याय श्रीं।
Visited 39 times, 3 visit(s) today
0
0

मुख्य समाचार

कोलकाता : बेलघरिया के रथतल्ला मोड़ के पास चलती कार पर गोलीबारी की गई है। व्यवसाई अजय मंडल को लक्ष्य
कोलकाता : यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को कम करने के लिए पूर्व रेलवे की ओर से शनिवार और रविवार को
बड़े भाई को बचाने के चक्कर में छोटा भाई समुद्र में डूबा दीघा : दीघा समुद्र में डूब रहे बड़े
कोलकाता : खास कोलकाता में बीच सड़क पर गोली चली है। कोलकाता के मिर्जा गालिब स्ट्रीट पर शुक्रवार आधी रात
कोलकाता: दक्षिण बंगाल में कई दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है। ऐसे में लोगों के मन में ये सवाल
नई दिल्ली: इटली में G7 शिखर सम्मेलन का आयोजन हो रहा है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए हैं।
कोलकाता: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी। वी। आनंद बोस ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर पूछा कि
गर्मी के कारण मॉल और रेस्टोरेंट बिजनेस 25% तक हुआ कम महानगर के मॉल में फूड कोर्ट है काफी खाली
कोलकाता : महानगर में पर्यटन को बढ़ावा देने और प्लास्टिक से ढके फूड स्टालों से छुटकारा पाने के लिए कोलकाता
नई दिल्ली: आधार कार्ड आज के समय में सबसे महत्वपूर्म दस्तावेज बन चुका है। यह आपकी नागरिकता का प्रमाण होने
कोलकाताः कसबा स्थित Acropolis शॉपिंग मॉल के फूड कोर्ट में लगी भयावह आग, लोगों को सीढ़ी से उतारा जा रहा
नई दिल्ली: कुवैत में हुए अग्निकांड में मारे गए 45 भारतीयों के शव लेकर भारतीय वायुसेना (IAF) का विमान केरल
ऊपर