Wednesday Upay: बुधवार के दिन जरूर करें ये उपाय, करियर और कारोबार में होगा लाभ

कोलकाता: बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित किया गया है। इस दिन गणपति बप्पा की विधिवत पूजा अर्चना की जाती है। वहीं इस दिन कुछ उपायों को करने से कुछ साथ ही उसकी मनोकामना भी पूरी होती है।ज्योतिष कुंडली में बुध ग्रह मजबूत करने के लिए बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा करने की सलाह दी जाती है। वहीं धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक भगवान गणेश की पूजा करने से आय और सौभाग्य में वृद्धि होती है। वहीं इस दिन किए गए कुछ उपायों से व्यक्ति के जीवन के कष्ट दूर होते हैं और मनोकामनाएं पूरी होती हैं।

बुधवार के दिन जरूर करें ये उपाय

मान्यता के मुताबिक बुधवार के दिन किसी जरूरतमंद को हरी मूंग की दाल या हरे कपड़े दान करें। साथ ही इस दिन हरे रंग के कपड़ों को पहनना भी शुभ माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि इस दिन हरे रंग से जुड़े उपाय करने से कुंडली में बुध ग्रह मजबूत होता है। इससे जीवन में आने वाले कई कष्ट भी दूर हो सकते हैं।

शुभ फलों की प्राप्ति के लिए करें ये काम

हिंदू धर्म में गाय को माता का रूप माना जाता है। ऐसे में बुधवार के दिन गाय को हरी घास खिलाना चाहिए। ऐसा करने पर आपको शुभ फलों की प्राप्ति होगी। कहते हैं कि बुधवार के दिन गाय को हरी घास खिलाने से गणेश जी के साथ सभी देवी-देवताओं की कृपा बनी रहती है और जीवन में सफलता मिलती है।

इस चीज का लगाएं भोग

गणेश जी को मोदक अति प्रिय है। ऐसे में बुधवार को गणपति बप्पा को मोदक का भोग लगाना चाहिए। इस उपाय से आपकी सभी परेशानियां दूर हो सकती हैं। साथ ही इस दिन मोदक के भोग से बप्पा इतने प्रसन्न होते हैं, कि इससे आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी कर सकते हैं।

Visited 68 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Bally Bridge: बाली ब्रिज से युवक ने नदी में लगा दी छलांग

हावड़ा: जिले के बाली ब्रिज से एक युवक ने नदी में छलांग लगा दी। यह घटना बुधवार(24 अप्रैल) सुबह की है। युवक की पहचान अजीत आगे पढ़ें »

ऊपर