Anjana Bhowmick: दिग्गज टॉलीवुड एक्ट्रेस अंजना भौमिक का निधन, गंभीर बीमारी से थीं पीड़ित

कोलकाता: टॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस अंजना भौमिक का निधन हो गया है। वह 79 साल की थीं। शुक्रवार रात में सांस की समस्या के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान आज शनिवार(17 फरवरी) सुबह करीब 10 बजे दक्षिण कोलकाता के एक निजी अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। बंगाली सिनेमा की यह दिग्गज एक्ट्रेस लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थीं। इनका जन्म भारत की आजादी से पहले साल 1944 में दिसंबर महीने में हुआ था।

कई फिल्मों में कर चुकी हैं काम

1960-80 के दशक में अंजना ने बांग्ला सिनेमा में शानदार अभिनय की थी। उन्होंने ‘चौरंगी’, ‘नायिका संवाद’ जैसी कई फिल्मों में अभिनय से दर्शकों का दिल जीता। उन्होंने उत्तम कुमार के साथ करीब 7 फिल्में की। हालांकि उनका एक्टिंग करियर बहुत छोटा था। बीते कई सालों से वह फिल्म इंडस्ट्री से दूर थीं। उनकी दोनों बेटियों नीलांजना और चंदना भौमिक हैं। इन्होंने भी अभिनय को करियर के रूप में चुना। लेकिन ये दोनों भी अब फिल्मों से काफी दूर हैं।

सीएम की ओर से भेजा गया शोक संदेश

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अभिनेत्री के निधन पर गहरा दुख जताया। मुख्यमंत्री की ओर से भेजे गये शोक संदेश में बताया गया कि अंजना भौमिक के निधन से अभिनय जगत को अपूरणीय क्षति हुई है। मुख्यमंत्री ने अभिनेत्री के परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्यक्त की। बता दें कि साल 2012 में, पश्चिम बंगाल सरकार ने अंजना भौमिक को ‘विशेष फिल्म पुरस्कार’ से सम्मानित किया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata News : …ताकि भीषण गर्मी में ना हो बिजली की समस्या

- विद्युत की मांग पर मंत्री ने की सीईएससी अधिकारियों के साथ बैठक कोलकाता : भीषण गर्मी में महानगरवासियाें का हाल बेहाल है। रोजाना ही विद्युत आगे पढ़ें »

भाजपा से बदला लेंगे: नक्सलियों की बड़ी धमकी

छत्तीसगढ़ : लोकसभा चुनाव के शुरू होने के 3 दिन पहले 16 अप्रैल को कांकेर में हुए एनकाउंटर के बाद अब नक्सल संगठन ने भाजपा आगे पढ़ें »

ऊपर