Kusum Ka Biyaah Movie: फिल्म का ग्रैंड प्रीमियर PVR मणि स्क्वायर कोलकाता में किया गया आयोजित

कोलकाता: कोरोना काल और लॉक डाउन की पृष्ठभूमि पर कई फिल्में बनी हैं। अब 1 मार्च 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने जा रही निर्देशक शुवेंदु राज घोष की फिल्म “कुसुम का बियाह” बेहद वास्तविक है। एक सच्ची घटना से प्रेरित होकर बनी इस फ़िल्म की स्पेशल प्रीमियर शो पीवीआर, मनी स्क्वॉयर कोलकाता में किया गया जहां बंगाल फ़िल्म इण्डस्ट्री के कई दिग्गज कलाकार और शहर के सामाजिक हस्तियाँ उपस्थित रहे । साथ ही अभिनेता व निर्माता प्रदीप चोपड़ा, निर्देशक शुवेंदु राज घोष, सह निर्माता बलवंत पुरोहित, अभिनेता लवकेश गर्ग भी उपस्थित रहे ।

सच्ची घटना पर आधारित है फिल्म- निर्देशक प्रदीप चोपड़ा

निर्माता प्रदीप चोपड़ा भी अपनी इस फ़िल्म को लेकर बेहद उत्साहित हैं जिसमें उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका भी निभाई है। उन्होंने कहा कि 100 मिनट की इस फ़िल्म को सेंसर ने यू सर्टिफिकेट दिया है। फिल्म कुसुम का बियाह कोविड 19 महामारी के दौरान हुई एक सत्य घटना पर बेस्ड है। महामारी के कारण सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन के हालात में कई परिवार बुरी तरह फंस गए थे। यह फ़िल्म बिहार से झारखंड जा रही एक बारात के फंस जाने की सच्ची घटना पर आधारित है। लॉक डाउन के दौरान दो राज्यों के बॉर्डर पर कुसुम की बारात फंस जाती है। इस रियल इंसिडेंट को बड़े ही एंटरटेनिंग ढंग से इस फ़िल्म के द्वारा दिखाया गया है।

फिल्म में किस-किस ने किया रोल ?

फ़िल्म “कुसुम का बियाह’ में कुसुम का टाइटल रोल सिक्किम की सुजाना दार्जी ने निभाया है वहीं लवकेश गर्ग ने फ़िल्म में कुसुम के पति का किरदार अदा किया है। इनके अलावा राजा सरकार, सुहानी बिस्वास, प्रदीप चोपड़ा, पुण्य दर्शन गुप्ता, रोज़ी रॉय भी महत्वपूर्ण चरित्रों में दिखाई देते हैं। फिल्म की कहानी और पटकथा लेखक विकास दुबे और संदीप दुबे हैं जबकि इसके संगीतकार भानु सिंह हैं।

अभिनेता और निर्माता प्रदीप चोपड़ा ने कहाकि “कुसुम का बियाह” बहुत ही इमोशनल फ़िल्म के साथ ही एक सत्य घटना पर आधारित हैं इस कहानी में उत्तर भारत की संस्कृति और संगीत की महक है। किरदार और घटनायें वास्तविक हैं किसी भी तरह की नाटकीयता नहीं देखने को मिलेगी । हम पूरे परिवार के साथ मिलकर देखने वाली एक मनोरंजक फ़िल्म को लेकर दर्शकों के पास आये हैं । फ़िल्म सिनेमागृहों में १ मार्च को रिलीज़ होगी ।

Visited 27 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

ऊपर