कभी एक ही बिल्डिंग में रहती थीं Jaya-Rekha, अमिताभ नहीं बल्कि इनके साथ …

मुंबई : अमिताभ बच्चन, जया बच्चन और रेखा को लेकर होने वाली चर्चाओं के सिलसिले आज भी फिल्मी गलियारों में रूके नहीं हैं, लेकिन कम लोग जानते हैं कि एक दौर में जया और रेखा बहुत अच्छी सहेलियां थीं। वे मुंबई के जूहू में एक ही बिल्डिंग में रहती थीं। उनका एक कॉमन फ्रेंड था मगर वह अमिताभ बच्चन नहीं थे। आखिर कौन था उनका वह कॉमन फ्रेंड इस बारे में उनके करीबी ने जानकारी दी है। वह इन तीनों ही सितारों के बहुत नजदीक थे। उनके मुताबिक 1970 के दशक की शुरुआत में जुहू स्थित हरे कृष्ण मंदिर के पास एक इमारत बनी थी और इसे बीच अपार्टमेंट कहा जाता था। यहां कई फिल्मी हस्तियों के घर थे।

होटल से बिल्डिंग तक

इसी अपार्टमेंट में एफटीआईआई से निकले नए एक्टरों ने भी अपार्टमेंट किराये पर लिए या फिर खरीद लिए। इन्हीं में साउथ से आईं अभिनेत्री रेखा शामिल थीं। वह उन दिनों हिंदी फिल्मों में धूम मचा रही थीं। रेखा लंबे समय तक अजंता होटल में रहती थीं। परंतु वह फिर इस बिल्डिंग में शिफ्ट हो गई। तीसरी मंजिल पर उसका अपना फ्लैट था। यहीं एफटीआईआई से निकलीं जया भादुड़ी रहती थीं, जिन्होंने अपनी पहली ही हिंदी फिल्म गुड्डी से धूम मचा दी थी। धीरे-धीरे जया और रेखा अच्छी सहेलियां बन गईं। वे अपने करियर को लेकर एक-दूसरे से चर्चाएं करती थीं और एक कॉमन फ्रेंड था। यह थे, असरानी। असरानी भी एफटीआईआई से पास होकर मुंबई की फिल्म इंडस्ट्री में स्ट्रगल कर रहे थे। आगे उन्होंने दोनों ही अभिनेत्रियों के साथ कई फिल्में कीं।

बदल गया सब कुछ
बताया जाता है कि उन दिनों जया और रेखा, जब भी उन्हें मौका मिलता था वे साथ में शूटिंग पर जाती थीं। इस बारे में मीडिया में भी चर्चा हुई। इन्हीं दिनों में जया की दोस्ती अमिताभ बच्चन से थी और वह उनसे मिलने आते रहते थे। वह उन्हें अलग-अलग शूटिंग पर ले जाती थीं, जहां वह स्टार थीं। अमिताभ को उन दिनों पहचान नहीं मिली थी। बाद में अमिताभ-जया की दोस्ती, प्रेम कहानी में बदल गई।

इस फिल्म से अमिताभ को मिला स्टारडम

ग्यारह फ्लॉप फिल्में अपने नाम करने के बाद अमिताभ को जंजीर से स्टारडम मिला। इसके बाद अमिताभ-जया का विवाह हुआ। जया जुहू की बिल्डिंग से निकल कर अमिताभ के बंगले में पहुंच गई। वहीं रेखा ने सफल होने के बाद बांद्रा में बैंडस्टैंड पर समुद्र के सामने अपना खुद का बंगला खरीदा। इसी दौर में जया ने शादी के बाद फिल्मों से किनारा कर लिया और अमिताभ-रेखा करीब आ गए, तब किसी दौर में एक ही अपार्टमेंट में रहते हुए सहेलियां बनीं, दो कामयाब अभिनेत्रियों की दोस्ती में दरार आ गई। अमिताभ-रेखा की नजदीकियां हर तरफ सुर्खियों में छा गई।

Visited 191 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

हावड़ा में रामनवमी शोभायात्रा के लिए कलकत्ता हाईकोर्ट ने दी अनुमति

कोलकाता : हावड़ा के रामनवमी शोभायात्रा को हाई कोर्ट से अनुमति मिल गई। जस्टिस जय सेनगुप्त ने सोमवार को सुनवायी के बाद आदेश दिया। इसके आगे पढ़ें »

पटना में दर्दनाक सड़क हादसा, ऑटो-JCB की टक्कर में 7 लोगों की मौत

पटना: आज सुबह पटना में एक दर्दनाक हादसा हो गया। मंगलवार (16 अप्रैल) सुबह सड़क हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई। एक व्यक्ति आगे पढ़ें »

ऊपर