जम्मू-कश्मीर के विकास पर बनी फिल्म खाड़ी देशों में बैन, PM ने की थी तारीफ

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के काले कारनामे और विकास को लेकर फिल्म ‘आर्टिकल 370’ बनी है। जो 23 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म कश्मीर में संविधान के अनुच्छे 370 को हटाए जाने पर आधारित है। एक्ट्रेस यामी गौतम की इस फिल्म को शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है और इसने अच्छी कमाई भी कर ली है। इन सबके बीच ‘आर्टिकल 370’ को लेकर बड़ी खबर आ रही है। दरअसल इस फिल्म को खाड़ी देशों में बैन कर दिया गया है।

 

गल्फ देशों में ‘आर्टिकल 370’  हुई बैन

‘आर्टिकल 370’ को गल्फ देशों इराक, कुवैत, बहरीन, ओमान, कतर, दोहा, संयुक्त अरब और संयुक्त अरब अमीरात में प्रतिबंधित किया गया है। खाड़ी देशों में बॉलीवुड फिल्मों का काफी क्रेज रहता है और यहां हिंदी फिल्मों को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिलता है। इतना ही नहीं गल्फ देशों में बॉलीवुड की तमाम फिल्मों की शूटिंग भी होती है। ऐसे में फिल्म पर बैन लगाना काफी हैरान कर देने वाला है।

पीएम मोदी ने की थी फिल्म की तारीफ

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक रैली के दौरान यामी गौतम की फिल्म ‘आर्टिकल 370’ को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा था, ” सुना है आर्टिकल 370 पर कोई फिल्म आ रही है अच्छा है इससे लोगों को सही जानकारी मिलेगी।” पीएम मोदी के फिल्म के बारे में बात करने से लोगों में इसे लेकर और एक्साइटमेंट बढ़ गई थी।

‘आर्टिकल 370’ ने तीन दिन में कर ली है बजट से ज्यादा कमाई
‘आर्टिकल 370’ को दर्शकों से काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। 20 करोड़ के करीब बजट में बनी इस फिल्म ने रिलीज के तीन दिन में ही अपनी लागत से ज्यादा कमाई कर ली है। फिल्म के कलेक्शन की बात करें तो इसने पहले दिन 6.12 करोड़ का कलेक्शन किया था। दूसरे दिन फिल्म ने 9.8 करोड़ रुपये कमाए और तीसरे दिन संडे को फिल्म ने डबल डिजीट में कमाई की है। रविवार को फिल्म ने 10.5 करोड़ का कलेक्शन किया। इसके बाद ‘आर्टिकल 370’ की तीन दिनों की कुल कमाई अब 34.71 करोड़ हो गई है।

‘आर्टिकल 370’ स्टार कास्ट
‘आर्टिकल 370’ में यामी गौतम ने लीड रोल प्ले किया है। वे इस मूवी में खुफिया अधिकारी के रोल में हैं। वहीं फिल्म में प्रियामणि और अरुण गोविल ने भी अहम रोल निभाया है। अरुण गोविल ने फिल्म में पीएम मोदी के किरदार में नजर आ रहे हैं।

 

जानिए फिल्म का रिव्यू

 

 

Visited 39 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

ऊपर