कई देशों में WhatsApp हुआ डाउन, मैसेज भेजने में हुई परेशानी

नई दिल्ली: बुधवार देर रात Whatsapp का सर्वर करीब साढ़े 11 बजे से डाउन हो गया। हालांकि, आधे घंटे बाद सेवा बहाल हो गई। मेटा के इंस्टेंट मैसेजिंग के सर्वर में परेशानी के चलते लोगों को एप्लिकेशन से मैसेज भेजने और प्राप्त करने के दौरान समस्याओं का सामना करना पड़ा। आउटेज के दौरान, व्हाट्सएप के ब्राउजर संस्करण या व्हाट्सएप ऐप में लॉग इन करने की कोशिश के दौरान उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा। इस दौरान लोगों को व्हाट्सएप पर ऑडियो और वीडियो कॉल जैसे संदेश और सेवाओं का उपयोग नहीं कर सके।

डाउनडिटेक्टर के अनुसार,  भारत में  30,000 से अधिक उपयोगकर्ताओं, यूनाइटेड किंगडम में 67,000 से अधिक और ब्राजील में 95,000 उपयोगकर्ताओं ने प्लेटफॉर्म के साथ समस्याओं की जानकारी दी। मेटा ने इस मुद्दे पर तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

ये भी पढ़ें: IPL 2024: KKR की आंधी में उड़ गई दिल्ली, IPL में पहली बार हुआ कुछ ऐसा

मार्च में हुआ था सर्वर डाउन

इससे पहले 5 मार्च को Meta की कई सर्विसेज घंटे भर के लिए डाउन हो गईं। फेसबुक और इंस्टाग्राम एक घंटे से ज्यादा वक्त तक काम नहीं कर रहे थे। कई लोगों के फेसबुक अकाउंट खुद से ही लॉग आउट होते रहे। जबकि इंस्टाग्राम के कई फीचर्स काम नहीं कर रहे थे। कुछ यूजर्स का इंस्टा। काम ही नहीं कर रहा था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

IPL 2024: पंजाब ने टॉस जीता, मुंबई की पहले बैटिंग, धवन टीम से बाहर

नई दिल्ली: IPL 2024 का 33वां मुकाबल पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जा रहा है। यह मैच चंडीगढ़ के मुल्लांपुर स्टेडियम में आगे पढ़ें »

Lok Sabha Elections 2024: पहले चरण में 102 सीटों पर होगी वोटिंग, यहां देखें लिस्ट

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत शुक्रवार को 102 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। देश के 21 राज्य/केंद्र शासित प्रदेशों में वोटिंग आगे पढ़ें »

ऊपर