ये हैं 2023 के 3 सबसे यंग अरबपति, अंबानी-अडानी दूर तक लिस्ट में नहीं

नई दिल्ली: एशिया के अमीर इंसान मुकेश अंबानी का घर भारत में है। पिछले साल तक ये दुनिया के तीसरे सबसे अमीर इंसान गौतम अडानी का भी घर था, फिलहाल वह देश के दूसरे सबसे अमीर इंसान हैं। लेकिन अब परिभाषा बदल रही है, 2023 में यंग जेनरेशन के कई लोग अरबपति बने हैं। वहीं ये 3 लोग ऐसे हैं जिन्होंने 50 से कम की उम्र में ही अपना जलवा दिखा दिया है। ब्लूमबर्ग का बिलेयनियर इंडेक्स हो या फोर्ब्स की 100 रिच लिस्ट या हुरुन इंडिया की ‘सेल्फ मेड बिजनेसमैन ऑफ द ईयर’ लिस्ट, इन सभी में इस वक्त देश के इन्हीं यंग जेनरेशन लोगों की चर्चा हो रही थी।

ये है देश के यंग अरबपति

देश के अधिकतर यंग अरबपति अभी 50 की उम्र के पार भी नहीं पहुंचे हैं, तो कहीं-कहीं तो लोगों की उम्र 40 से भी कम है। ये है 2023 की लिस्ट

निखिल कामथ : ‘जेरोधा’ जैसे शेयर ब्रोकरेज प्लेटफॉर्म के हिसाब से देश के सबसे युवा अरबपति निखिल कामथ (37) हैं। इनके भाई नितिन कामथ (44) भी लिस्ट में शामिल हैं। फोर्ब्स ने जो ‘रिच इंडियन लिस्ट’ निकाली है, उसके हिसाब से देश में सबसे यंग अरबपति कामथ ब्रदर्स हैं। इनकी संपत्ति 5.5 अरब डॉलर है।

बिन्नी और सचिन बंसल : फ्लिपकार्ट जैसे प्लेटफॉर्म की शुरुआत करने वाले सचिन और बिन्नी बंसल की उम्र भी 50 साल से कम है। दोनों ने ही अरबपति का स्टेटस 2015 में अचीव कर लिया था। अब उनकी दौलत में इजाफा हुआ है। सचिन की उम्र महज 42 साल और बिन्नी की 41 साल है।

रवि मोदी : देश के लाखों दूल्हा-दुल्हन को ड्रीम वेडिंग का गिफ्ट देने वाले रवि मोदी की उम्र 46 साल है। वह करीब 3.4 अरब डॉलर की नेटवर्थ के मालिक हैं। उनके पास एथनिक वियर ब्रांड ‘मान्यवर’ और ‘मोहे’ है। ये ब्रांड लोगों को शादी से जुड़ी यादें संजोने का मौका देता है। इसके अलावा ये दोनों ही ब्रांड अन्य भारतीय कपड़ों में भी डील करते हैं।

 

 

Visited 53 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!