Share Market: आखिरी घंटे में उछला Sensex-Nifty, इन शेयरों में दिखा उतार-चढ़ाव

नई दिल्ली: भारतीय शेयर बाजार गुरुवार को शानदार तेजी के साथ बंद हुआ। सुबह से ही उतार-चढ़ाव हो रहे बाजार में आज गुरुवार(22 फरवरी) को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज(BSE) का बेंचमार्क सेंसेक्स 535.15 अंकों की जोरदार छलांग लगा गया और कारोबारी सत्र के आखिर में 73158.24 की नई ऊंचाई पर बंद हुआ। इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज(NSE) का इंडेक्स निफ्टी भी 162.40 अंक की जोरदार तेजी के साथ 22,217.45 के लेवल पर बंद हुआ। मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिली। निफ्टी लगातार चौथे दिन नई ऊंचाई पर पहुंचा है।

इन शेयरों में दिखा उतार-चढ़ाव

शेयर बाजार में आज के सत्र में लगभग सभी सेक्टरों में इंडेक्स हरे रंग में बंद हुए। आईटी (1.98%), मेटल (1.17%) और मीडिया (1.01%) सबसे ज्यादा लाभ में रहे। सेंसेक्स के 22 शेयरों में खरीदारी और 8 में बिकवाली देखी गई। जबकि निफ्टी के 35 शेयर में खरीदारी और बाकी 15 शेयरों में बिकवाली देखने को मिली।

इन स्टॉक पर हुआ असर

निफ्टी पर बजाज ऑटो, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, आयशर मोटर्स, आईटीसी और कोल इंडिया टॉप गेनर में थे, जबकि लूजर में इंडसइंड बैंक, एचडीएफसी बैंक, बीपीसीएल, कोटक महिंद्रा बैंक और हीरो मोटोकॉर्प थे। खबर के मुताबिक, ऑटो, पूंजीगत सामान, धातु, बिजली, सूचना प्रौद्योगिकी और दूरसंचार में 1 प्रतिशत की बढ़त रही। हालांकि, बैंक सूचकांक( निफ्टी बैंक) मामूली गिरावट के साथ बंद हुआ। वहीं, बीएसई मिडकैप में 1 फीसदी और स्मॉलकैप इंडेक्स में 0.5 फीसदी की तेजी आई।

 

Visited 26 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

ऊपर