Share Market: स्टॉक मार्केट में आज कई शेयर बने रॉकेट, जानें Sensex-Nifty का हाल

नई दिल्ली: भारतीय शेयर बाजार कारोबारी हफ्ते के चौथे दिन यानी गुरुवार(15 फरवरी) को तेजी के साथ बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज(BSE) का बेंचमार्क सेसेंक्स 227.55 अंकों की बढ़त के साथ 72,050.38 के स्तर पर बंद हुआ। जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज(NSE) का निफ्टी भी 70.7 अंक की बढ़त के साथ आखिर में 21,910.75 के स्तर पर बंद हुआ। आज मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में तेजी देखी गई। BSE मिडकैप और स्मॉल कैप इंडेक्स 1-1 प्रतिशत चढ़े।

टॉप गेनर्स

निफ्टी पर टॉप गेनर्स में एमएंडएम, बीपीसीएल, ONGC, NTPC और पावर ग्रिड कॉरपोरेशन रहे, जबकि टॉप लूजर्स में एक्सिस बैंक, अपोलो हॉस्पिटल्स, ITC, HUL और नेस्ले इंडिया रहे। FMCG को छोड़कर दूसरे सभी इंडेक्स (सूचकांक) हरे निशान में बंद हुए।

ये शेयर हुए रॉकेट

SBI, रिलायंस इंडस्ट्रीज, मारुति सुजुकी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, बजाज ऑटो, HCL टेक, बैंक ऑफ बड़ौदा, कोल इंडिया, ONGC, TVS मोटर कंपनी और ज़ोमैटो सहित 300 से अधिक स्टॉक BSE पर इंट्राडे ट्रेड में अपने 52-सप्ताह के नए उच्चतम स्तर पर पहुंच गए। आज सुबह थोड़ी लड़खड़ाई फिर उसके बाद मजबूती के साथ कारोबार की थी।

कैसा रहा ग्लोबल मार्केट का हाल ?

एशियाई बाजारों में आज सुबह तेजी का रुझान देखने को मिला। टोक्यो, सिंगापुर, हांगकांग, ताइपे, बैंकॉक और  जकार्ता के बाजार हरे निशान में काम कर रहे थे। अमेरिका का डाओ जोन्स पिछले सत्र में तेजी के साथ बंद हुआ था। आज सुबह कच्चे तेल लाल निशान में कारोबार कर रहा था। ब्रेंट क्रूड आधा प्रतिशत की गिरावट के साथ 81 डॉलर प्रति बैरल और WTI क्रूड 76 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार करता दिखा था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata News : …ताकि भीषण गर्मी में ना हो बिजली की समस्या

- विद्युत की मांग पर मंत्री ने की सीईएससी अधिकारियों के साथ बैठक कोलकाता : भीषण गर्मी में महानगरवासियाें का हाल बेहाल है। रोजाना ही विद्युत आगे पढ़ें »

भाजपा से बदला लेंगे: नक्सलियों की बड़ी धमकी

छत्तीसगढ़ : लोकसभा चुनाव के शुरू होने के 3 दिन पहले 16 अप्रैल को कांकेर में हुए एनकाउंटर के बाद अब नक्सल संगठन ने भाजपा आगे पढ़ें »

ऊपर