Stock Market: बाजार में बहार, लगातार रिकॉर्ड …

Fallback Image

मुंबई : भारतीय शेयर बाजार इन दिनों बुलंदियों को छू रहा है। शेयर मार्केट लगातार नए हाई बना रहा है। वहीं एक बार फिर से सेंसेक्स और निफ्टी ने नया रिकॉर्ड हाई बना दिया है। सेंसेक्स जहां 65300 के स्तर को छू चुका है तो वहीं निफ्टी 19340 के स्तर के पार निकल चुकी है। इसके साथ ही बाजार भी हरे निशान में बंद हुआ। सेंसेक्स और निफ्टी भी आखिर में हरे निशान में बंद हुए हैं।

सेंसेक्स
सेंसेक्स में आज धमाकेदार तेजी देखने को मिली है। सेंसेक्स 65 हजार के स्तर के भी पार निकल चुका है। आज सेंसेक्स में 500 से भी ज्यादा अंकों की तेजी देखने को मिली थी। वहीं सेंसेक्स ने आज 65300.35 अंकों का हाई लगाया। यही स्तर अब सेंसेक्स का ऑल टाइम हाई है। आखिर में सेंसेक्स 486.49 अंक (0.75%) की तेजी के साथ 65205.05 के स्तर पर बंद हुआ।

निफ्टी
इसके साथ ही निफ्टी ने भी ऑल टाइम हाई लगाया है। निफ्टी 19300 के पार चली गई। निफ्टी ने आज 19345.10 का हाई लगाया। यही अब निफ्टी का ऑल टाइम हाई भी बना है। वहीं आखिर में निफ्टी ने भी हरे निशान के साथ क्लोजिंग दी है। निफ्टी ने 133.50 अंक (0.70%) की तेजी के साथ 19322.55 के स्तर पर क्लोजिंग दी है।

टॉप गेनर्स और टॉप लूजर्स
वहीं आज बाजार में कई शेयरों में तेजी देखने को मिली। निफ्टी के टॉप गेनर्स में Grasim Industries, ITC, BPCL, Reliance Industries, Bajaj Finance शामिल रहे। इसके अलावा टॉप लूजर्स में Bajaj Auto, Power Grid Corp, Sun Pharma, Cipla और Dr Reddy’s Laboratories शामिल रहे।

52 वीक हाई
वहीं बीएसई पर 200 से अधिक स्टॉक ने अपना 52 वीक हाई लगाया। इनमें मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स, एसजेवीएन, एनटीपीसी, कर्नाटक बैंक, टाटा मोटर्स, सुजलॉन एनर्जी, जेएसडब्ल्यू स्टील, एलएंडटी फाइनेंस होल्डिंग्स, आईओसी, आईडीएफसी, एचडीएफसी, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, बैंक ऑफ बड़ौदा और अशोक लीलैंड शामिल हैं।

 

Visited 166 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Chaitra Navratri Day 5 : चैत्र नवरात्रि के पांचवें दिन करें मां स्कंदमाता की पूजा, जानिए पूजा ​विधि और …

कोलकाता : नवरात्रि में हर दिन मां दुर्गा के अलग अलग स्वरूपों की पूजा अर्चना जाती है। माता रानी को भोग लगाने से लेकर उनके आगे पढ़ें »

kolkata : अब मेट्रो के अंदर होगी टॉम एंड जेरी की जंग

कोलकाता : कोलकाता मेट्रो ने ट्रेन में यात्रा के दौरान बच्चों के मनोरंजन के लिए एक पहल शुरू की है। अधिकारियों ने ट्रेनों के अंदर आगे पढ़ें »

ऊपर