Paytm की बढ़ी मुश्किलें, RBI एक्शन के बाद अब ED करेगी जांच

Fallback Image

नई दिल्ली: Paytm की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। अब RBI के आदेश के बाद ED ने Paytm Payments Bank के खिलाफ कार्रवाई की है। दरअसल  Foreign Exchange Management Act (FEMA) के तहत Paytm Payments Bank के खिलाफ ED ने केस रजिस्टर किया है। इससे पहले भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने कथित तौर पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) को पेटीएम की बैंकिंग यूनिट पेटीएम पेमेंट्स बैंक में संदिग्ध उल्लंघनों की जांच करने को कहा था। ED ने कंपनी के ऑपरेशन की प्राइमरी जांच शुरू कर दी है।

ED और RBI कर रही मामले की जांच

सूत्रों के मुताबिक फिनटेक कंपनी की जांच Foreign Exchange Management Act (FEMA) के विशेष प्रावधानों के तहत की जा रही है, जिनमें विदेशों में इंडिविजुएल और कॉर्पोरेट द्वारा किए गए ट्रांसफर कवर होते हैं। बता दें, अभी पूरे मामले में आधिकारिक कोई बयान सामने नहीं आया है। मौजूदा समय में ED और RBI ही इस मामले की जांच कर रही हैं।

55 फीसदी कम हुआ Paytm का मार्केट कैप

अब तक Paytm को अपने मार्केट वैल्यू में 55 फीसदी का नुकसान हुआ है। यानी कि इतने दिनों में कंपनी का मार्केट वैल्यू 55 फीसदी कम हुआ है। बुधवार को कंपनी के शेयरों में भी 10 फीसदी की बड़ी गिरावट आई है। आज शेयर की क्लोजिंग 342.15 रुपये प्रति शेयर पर हुई। वहीं, अगर 1 महीने के आंकड़े पर नजर डालें तो शेयरों में 372.05 रुपये या 52.09% की गिरावट आई है।

Visited 43 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

कलकत्ता हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, साल 2010 के बाद बंगाल में बने सभी OBC सर्टिफिकेट रद्द

नई दिल्ली: कलकत्ता हाई कोर्ट ने आज बुधवार(22 मई) को 2010 के बाद से पश्चिम बंगाल में जारी किए गए सभी OBC प्रमाणपत्रों को खारिज आगे पढ़ें »

ऊपर