Vistara Pilot Crisis: विस्तारा की 100 से ज्यादा फ्लाइट्स रद्द, MoCA ने मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली: देश की बड़ी एयरलाइन्स में से एक विस्तारा की कई फ्लाइट एक हफ्ते के दौरान कैंसिल हो गई। वहीं कई फ्लाइट ने देरी के साथ उड़ान भरी। ऐसे में यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। अब नागरिक उड्डयन मंत्रालय (MOCA) ने टाटा की एयरलाइन विस्तारा से जवाब मांगा है। मंत्रालय ने एयरलाइन से पूछा है कि आखिर क्‍यों फ्लाइट लेट और कैंसिल की गईं। बताया जा रहा है कि पिछले सप्‍ताह के दौरान विस्तारा की 100 से ज्‍यादा उड़ाने कैंसिल और लेट हुई थीं।

जानकारी के अनुसार कंपनी की नई दिल्ली की पांच फ्लाइट्स, बंगलुरू की तीन, कोलकाता की दो उड़ानें रद्द हुई हैं। यह उड़ाने पायलट्स की कमी और संचालन संबंधी समस्‍याओं के कारण रद्द हो रही हैं। वहीं विस्तारा एयरलाइंस ने अपने बयान में कहा है कि ‘कई वजहों से, खासकर क्रू की कमी के कारण फ्लाइट्स कैंसिल की है और संचालन में देरी हुई है।

ये भी पढ़ें: Indian Railway: रेलवे ने सीनियर सिटीजन को छूट समाप्त कर कितना करोड़ कमाया ?

सैलरी में बदलाव से पायलट नाखुश

बता दें कि बीते कुछ समय के दौरान विस्तारा एयरलाइन्स चुनौतियों का सामना कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एयरलाइन के स्पोक्सपर्सन का कहना है इसकी वजह पर गौर करें तो एयरलाइन के A320 फ्लीट के फर्स्ट ऑफिसर्स नए कॉन्ट्रैक्ट के तहत अपने वेतन में कटौती का विरोध कर रहे हैं। इस वजह से पर्याप्त मात्रा में क्रू की उपलब्धता ना होने के कारण पिछले कुछ दिनों में एयरलाइन द्वारा फ्लाइट कैंसिल किए जाने और इनमें देरी के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हुई है।

एयरलाइंस प्रवक्ता ने दिया स्पष्टीकरण

कई दिनों से फ्लाइट्स रद्द होने और इनमें देरी की बात को टाटा ग्रुप की फुल सर्विस कैरिअर विस्तारा ने स्वीकार किया है और अस्थायी रूप से फ्लाइट की संख्या में कटौती का फैसला किया है। एयरलाइंस प्रवक्ता की मानें तो कुछ दिनों से ऑपरेशनल कारणों और क्रू की अनुपलब्धता के चलते फ्लाइट्स रद्द या देरी से चलने की दिक्कतें पेश आ रही हैं। ऐसे में अस्थायी तौर पर हम फ्लाइट्स की संख्या घटाएंगे, ताकि हमारे नेटवर्क पर पर्याप्त कनेक्टिविटी बनी रहे।

 

Visited 25 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

ऊपर