कोलकाता स्थित स्नैप-ई कैब्स ने IPV के नेतृत्व में PRE-SERIES A ROUND में 2.5 मिलियन डॉलर जुटाए

कोलकाता : कोलकाता स्थित ईवी राइड-हेलिंग स्टार्ट-अप स्नैप-ई कैब्स ने इन्फ्लेक्शन प्वाइंट वेंचर्स के नेतृत्व में प्री-सीरीज़ ए राउंड में 2.5 मिलियन डॉलर जुटाए। कंपनी ने एक प्रेस बयान में कहा कि वह विकास को समर्थन देने के लिए प्रतिभा अधिग्रहण के लिए नई फंडिंग आवंटित करेगी और तकनीकी उन्नयन में निवेश करेगी। यह नई तकनीक-सक्षम सेवाओं को शुरू करने और अतिरिक्त भौगोलिक क्षेत्रों में परिचालन का विस्तार करने के लिए पूंजी निवेश को समर्पित करेगा। कंपनी शून्य उत्सर्जन के साथ सुरक्षित और किफायती आवागमन के लिए पर्यावरण-अनुकूल इलेक्ट्रिक परिवहन सेवा प्रदान करती है। स्टीलमैन टेलीकॉम लिमिटेड की सहायक कंपनी ईसी व्हील्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के तहत एक ब्रांड के रूप में, स्नैप-ई कैब्स का मुख्यालय कोलकाता में है, जो विश्वसनीय और टिकाऊ परिवहन सेवा देने के लिए प्रतिबद्ध है।
वर्तमान में कोलकाता में 600 ईवी के साथ परिचालन करते हुए, स्नैप-ई ने वित्त वर्ष 24 के अंत तक 300-400 ईवी जोड़कर अपने बेड़े का विस्तार करने की योजना बनाई है। वित्त वर्ष 25 को देखते हुए, कंपनी का लक्ष्य 1500-2000 ईवी जोड़कर 2-3 और शहरों में सेवाओं का विस्तार करना है।

स्नैप-ई कैब्स के संस्थापक और सीईओ मयंक बिंदल ने कहा, “2021 में वैश्विक ईवी की बिक्री दोगुनी होकर 16.5 मिलियन यूनिट हो गई, और 2028 तक ईवी को 30 प्रतिशत सड़क यातायात का प्रतिनिधित्व करने का भारत का महत्वाकांक्षी लक्ष्य महत्वपूर्ण वैश्विक प्रभाव डाल सकता है”। भारत का इलेक्ट्रिक वाहनों में परिवर्तन न केवल वैश्विक तेल बाजारों को बाधित करता है, बल्कि 1.4 अरब की आबादी और तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था वाले देश को वैश्विक ईवी बाजार में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में स्थापित करता है, जो सतत विकास की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

 

Visited 33 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

लोकसभा चुनाव: BJP ने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की, यहां देखें सभी के नाम

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए BJP ने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। प्रधानमंत्री वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे। BJP ने 195 सीटों आगे पढ़ें »

Business Idea: जानिए घर बैठे कमाई के 10 धांसू तरीके, जल्दी से करें शुरू

नई दिल्ली: आज के दौर में घर पर रहते हुए पैसे कमाना के कई ऑप्शन हैं। आज हम आपको ऐसे 10 बिजनेस के बारे में आगे पढ़ें »

ऊपर