गूगल मैप ने आपकी यात्रा को किया और आसान, लॉन्च हुए ये नए फीचर्स…

 

नई दिल्ली : आज कल गूगल मैप का उपयोग काफी बढ़ गया है। ऐसे में गूगल मैप ने अपनी तीन नई सुविधाओं के साथ अपडेट दिया है जो उपयोगकर्ताओं को उनके destination तक पंहुचने में सरलता प्रदान करेगा। बता दें क‌ि तीन नई सुविधाएँ Android और iOS दोनों में समर्थित हैं। जैसे-जैसे छुट्टियों का मौसम चल रहा है और लोग नई-नई जगहों की यात्रा कर रहे हैं, गूगल मैप्स का इस्तेमाल बढ़ गया है। और नई सुविधाएँ आपकी छुट्टियों के दौरान प्लेटफ़ॉर्म को आपके उपयोग के लिए अधिक उपयोगी और आसान बना देंगी। Google मानचित्र की तीन नई सुविधाएँ क्यूरेटेड सूचियाँ, मैन्युअल रूप से किसी सूची में स्थानों को व्यवस्थित करना, किसी स्थान का AI-जनरेटेड सारांश हैं।

कैसे काम करेंगे ये नये फिचर्स?
गूगल मानचित्र द्वारा क्यूरेटेड सूचियाँ नई क्यूरेटेड सूची सुविधा के साथ, जब उपयोगकर्ता किसी स्थान जब सर्च करेगा तो Google मानचित्र अब तीन सूचियाँ, शीर्ष सूची, ट्रेंडिंग सूची और रत्न सूची दिखाएगा। शीर्ष सूची में वे स्थान शामिल होंगे जिन्हें सबसे अधिक खोजा गया है और ट्रेंडिंग सूची उन स्थानों को दिखाएगी जिन्होंने हाल ही में गूगल पर सबसे अधिक खोजा गया है। अंतिम रत्न सूची आपको ऐसे स्थान दिखाएगी जो पड़ोस के सबसे अच्छे रहस्य हो सकते हैं।

Visited 9,991 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Kolkata के इस इलाके में बढ़ी चोरी की वारदातें, रोकने में पुलिस भी नाकाम

कोलकाता: शहर के एक इलाके में बीते कुछ दिनों से चोरी के मामले बढ़ गये है। जोड़ासांको थाना इलाके में बीते कुछ दिनों में चोरी आगे पढ़ें »

ऊपर