13 साल की बच्ची ने ऐसे भगाया बंदर कि आनंद महिंद्रा ने दे दिया नौकरी का ऑफर

नई दिल्ली: महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने एक्स पर एक ऐसी लड़की की कहानी शेयर की है, जिसने टेक्नोलॉजी की मदद से एक छोटी बच्ची की जान बचाई। आनंद महिंद्रा बच्ची के साहस से इतने प्रभावित हुए हैं कि उन्होंने उसे जॉब तक का ऑफर कर डाला।

लड़की ने ली Alexa की मदद

यूपी के बस्ती की रहने वाली निकिता 13 साल की है। उनके घर पर कुछ मेहमान आए थे, जो घर में जाते वक्त घर का मेन दरवाजा बंद करना भूल गए। ऐसे में कुछ बंदर दरवाजा खुला पाकर घर के अंदर घुस गए। घर में एक 15 महीने की छोटी सी बच्ची थी, जो निकिता की भतीजी थी। लड़की ने बच्ची को बचाने के लिए तुरंत एलेक्सा डिवाइस की मदद ली और उसे कुत्ते की आवाज निकालने को बोला। कुत्ते की आवाज सुनकर बंदर डर गए और भाग गए। इस तरह केवल तकनीक का सही समय पर इस्तेमाल करके उस छोटी सी लड़की ने अपने 15 महीने की भतीजी की जान बचा ली।

 

आनंद महिंद्रा ने दिया नौकरी का ऑफर

निकिता की प्रेरणादायक कहानी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा- हमारे युग में यह एक मुख्य सवाल के रूप में उभरा है कि हम तकनीक के गुलाम हैं या मालिक। इस बच्ची की कहानी एक आशा देती है कि तकनीक हमेशा इंसानी टैलेंट को बढ़ावा दे सकती है। इस बच्ची की सूझबूझ असाधारण थी और इसने पूरी दुनिया को एक संदेश दिया है। आनंद महिंद्रा ने आगे लड़की को नौकरी का ऑफर देते हुए लिखा कि अगर यह बच्ची अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद कॉरपोरेट जगत में नौकरी करना चाहती है, तो हम उसे महिंद्रा ग्रुप के साथ जुड़ने के लिए मनाएंगे।

Visited 18 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ऊपर