West Bengal Weather: अगले 7 दिनों तक इन जिलों में बारिश की आशंका, जानें ताजा अपडेट

कोलकाता: बांग्ला नववर्ष आने में बस कुछ दिन बचे हैं। उससे पहले दक्षिण बंगाल के लोगों के लिए इस सप्ताह की शुरुआत थोड़ी राहत भरी रही। मौसम विभाग का कहना है कि अगले कुछ दिनों तक कई जिलों में बारिश हो सकती है।

गुरुवार को कोलकाता का अधिकतम तापमान 32.3 डिग्री सेल्सियस था, जो सामान्य से 3 डिग्री कम था। मौसम कार्यालय का कहना है कि अगले सात दिनों तक राज्य में कहीं भी लू की कोई चेतावनी नहीं है। मुख्य रूप से उत्तर बंगाल के जिलों में बारिश होने की संभावना है। यह बारिश 18 अप्रैल यानी गुरुवार तक जारी रहेगी।

किन जिलों में होगी बारिश?
दक्षिण बंगाल के मुर्शिदाबाद, बीरभूम, झाड़ग्राम और दक्षिण चौबीस परगना में भी हल्की बारिश की संभावना है। वहीं, अगले शनिवार तक बीरभूम और मुर्शिदाबाद जिलों में छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश जारी रहेगी। इस दौरान उत्तर बंगाल के दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, जलपाईगुड़ी में बारिश होगी। वहीं, मालदा और दिनाजपुर में भी आने वाले कुछ दिनों में गरज के साथ बारिश की संभावना है। उत्तर बंगाल के पहाड़ी जिलों को छोड़कर रविवार को बारिश का कोई पूर्वानुमान नहीं है, लेकिन सोमवार से उत्तर बंगाल के लगभग सभी जिलों में फिर से बारिश होगी। यह धुरी राजस्थान से बांग्लादेश तक फैली हुई है। जिससे बारिश की संभावना अधिक है। बिजली गिरने की चेतावनी भी जारी की गई है।  बारिश अगले गुरुवार 18 अप्रैल तक जारी रहेगी।

लू की कोई चेतावनी नहीं
दक्षिण बंगाल में अगले कुछ दिनों तक शुष्क और गर्म मौसम रहेगा। छिटपुट बारिश के साथ-साथ आंधी की चेतावनी भी जारी की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 7 दिनों तक दक्षिण बंगाल में कहीं भी लू की चेतावनी नहीं है। हालांकि, शनिवार से पश्चिमी जिलों और गंगीय बंगाल में तापमान धीरे-धीरे बढ़ेगा।

Visited 849 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ऊपर