West Bengal Weather: आने वाला 2 दिन बंगाल के मौसम में लाएगा बदलाव, इन जिलों में होगी बारिश

कोलकाता: बसंत पंचमी के बाद से बंगाल में मौसम ने करवट बदल ली है। बीते कुछ दिनों से राज्य के कई जिलों में मौसम गर्म है। तापमान में धीरे-धीरे बढ़ोतरी देखी जा रही है। आज यानी मंगलवार को सुबह कोहरा के बाद से मौसम साफ है। दोपहर में धूप खिली हुई है। इसी बीच मौसम विभाग ने बंगाल के कई जिलों में बारिश का अनुमान लगाया है। अगले 2 दिनों तक राज्य के 10 जिलों में बिजली गिरने के साथ बारिश की संभावना जताई गई है। कुछ इलाके के लिए येलो अलर्ट भी जारी की गई है।

इन जिलों में बरसेगा बादल

मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम भारत के पहाड़ी इलाकों पर है। जो धीरे-धीरे उत्तर पूर्व भारत की ओर बढ़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार और गुरुवार को दक्षिण बंगाल में बारिश की संभावना है। नदिया, मुर्शिदाबाद और बीरभूम में भारी बारिश हो सकती है। मंगलवार को पूर्वी मेदिनीपुर और दक्षिण 24 परगना में बारिश की संभावना है। इससे निकटवर्ती जिले प्रभावित हो सकते हैं। बुधवार को पूर्वी और पश्चिमी बर्दवान, बीरभूम, मुर्शिदाबाद और नदिया में हल्की से मध्यम बारिश होगी। जबकि गुरुवार को बादल छाए रहेंगे। इस दौरान 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।

पहाड़ी इलाकों में होगी बारिश ?

दक्षिण बंगाल के अलावा बंगाल के पहाड़ी इलाकों में भी बारिश की संभावना है। दार्जिलिंग, कलिम्पोंग समेत पहाड़ी इलाकों में गरज के साथ बारिश की संभावना जताई जा रही है। इसके अलावा जलपाईगुड़ी में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, अलीपुरद्वार, जलपाईगुड़ी और कूचबिहार जिलों के विभिन्न स्थानों पर गरज के साथ मध्यम बारिश की चेतावनी जारी की है। मालदह और दिनाजपुर में भी गरज के साथ हल्की बारिश की संभावना है।

 

Visited 313 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

ऊपर