क्या आप भी Kolkata में इस बात से हो रहे हैं परेशान

कोलकाता : बारिश के मौसम की शुरुआत होते ही महानगर की सड़कों की कलई खुलने लगी है। शहर की मुख्य सड़कों के अलावा विभिन्न वार्डों में स्थित गलियों की भी हालत खराब है। बारिश की वजह से सड़कों पर जगह-जगह गड्ढे पड़ जाने से वाहनों को रेंगने पर मजबूर होना पड़ रहा है। रही-सही कसर इन गड्ढों में जमे हुए पानी से पूरी हो जा रही है, जिसकी वजह से वाहन चालकों के साथ ही राहगीरों को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। बारिश की वजह से उत्तर कोलकाता से दक्षिण कोलकाता की सड़कों की स्थिति बदतर हो गई है। इनमें से कुछ सड़कों की हाल ही में मरम्मत की गई है जबकि कुछ सड़कों के मरम्मत कार्य चल भी रहे हैं, लेकिन खस्ताहाल सड़कों की भी कमी नहीं है। उत्तर कोलकाता के बागबाजार, बेलगछिया, पातिपुकुर, मध्य कोलकाता के सेंट्रल एवेन्यू, बीडन स्ट्रीट और दक्षिण कोलकाता के खिदिरपुर इलाके में सड़कों पर हुए गड्ढों की वजह से वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं सड़कों पर कीचड़ होने से राहगीरों को पैदल चलने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। खराब सड़क होने की वजह से वाहन धीमी गति से चल रहे हैं, जिस वजह से लम्बा ट्रैफिक जाम लग जाता है। वहीं सड़क की बदहाल अवस्था की मार सबसे ज्यादा बाइक और स्कूटी चालकों पर पड़ रही है। ऊबड़-खाबड़ सड़क होने की वजह से बाइक सवार अपना संतुलन खोकर दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। मो. आरिफ ने बताया कि बारिश की वजह से सड़क के गड्ढों पर पानी जम जाता है। ऐसे में रात के वक्त बाइक चलाना काफी खतरनाक हो गया है। रात के वक्त कई बाइक चालक संतुलन खो कर गिर पड़ते हैं। सड़क की हालत इतनी खराब है कि लोग पैदल चलने को मजबूर हैं।

सड़क का लेबलिंग कार्य कर रहा है केएमसी

कोलकाता नगर निगम के रोड विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जून महीने की शुरुआत से महानगर की कई सड़कों पर लेबलिंग कार्य किया जा रहा है। मानसून के समाप्त होने पर सड़कों की पुरानी पिच हटाकर नए शीरे से पिच बिछाने का कार्य किया जाएगा। वहीं जिन सड़कों पर गढड़े हैं वहां रोड विभाग के कर्मचारी प्रारंभिक रूप में सड़क मरम्मत का कार्य कर रहे हैं, ताकि कोई बड़ी दुर्घटना न हो।

Visited 102 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!