Vande Bharat : वंदे भारत एक्सप्रेस पर गिरी बिजली, टूटी कांच और बत्ती हुई गुल !

कटक : उद्घाटन के ठीक बाद वंदे भारत एक्सप्रेस हादसे का शिकार हो गई। अपने लॉन्च के अगले दिन, पुरी हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस भारी ओलावृष्टि के दौरान बिजली की चपेट में आ गई। भारी बारिश के बीच ट्रेन वैतरणी नदी के लोहे के पुल पर बीच नदी में रुक गई। ओवरहेड लाइनों पर भी पेड़ गिरे पड़े हैं। बिजली का कनेक्शन पूरी तरह से काट दिया गया है। एक यात्री ने मीडिया को बताया कि ट्रेन समय पर पुरी से रवाना हुई। दोपहर का भोजन दिया गया। मौसम अभी तभी बिगड़ा था लेकिन तभी तेज हवा और ओलावृष्टि शुरू हो गई। तब तक कई यात्री सो चुके थे। अचानक तेज आवाज से सभी चौंक गए। जिसके बाद देखा गया कि तेज आवाज होते ही ट्रेन रुक गई। जाजपुर-केंदुझर रोड स्टेशन से पहले, ट्रेन वैतरणी नदी के पुल पर नदी के बीच में लगभग रुक गई। सामने का हिस्सा सौभाग्य से पुल से बाहर निकल चुका था। लेकिन बिजली गिरने और पेड़ गिरने से ट्रेन के अगले हिस्से का शीशा व्यावहारिक रूप से टूट गया, पूरी ट्रेन का एयर कंडीशनिंग सिस्टम भी टूट गया। आपको बता दें कि वंदे भारत एक्सप्रेस पूरी तरह से इलेक्ट्रिक ट्रेन है। नतीजतन, यात्री व्यावहारिक रूप से फंसे हुए हैं। हालांकि खबर है कि रेलवे की तरफ से मदद दी जा रही है। दक्षिण पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी आदित्य चौधरी ने कहा, “सभी पहलुओं पर गौर किया जा रहा है, बचाव दल और इंजीनियरों को पहले ही भेज दिया गया है।” जल्द मरम्मत के बाद ट्रेन को हावड़ा की ओर रवाना किया जायेगा।

 

 

Visited 251 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Mahashivratri 2024 Puja Samagri: महाशिवरात्रि में शिवजी की पूजा सामग्री की पूरी लिस्ट, यहां देखें

कोलकाता : महाशिवरात्रि का पर्व भगवान शिव को समर्पित हिंदू धर्म का महत्वपूर्ण पर्व है। इस दिन भगवान शिव की पूजा-अर्चना की जाती है और आगे पढ़ें »

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!