बंगाल में द कश्मीर फाइल्स और द केरल स्टोरी को लेकर हंगामा

निर्माताओं ने भेजी कानूनी नोटिस, सिनेमा हॉल में भी बवाल
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : फिल्म निर्माता विवेक रंजन अग्निहोत्री ने मंगलवार को कहा कि उनकी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के दिये गये बयान को लेकर उन्होंने सीएम को कानूनी नोटिस भेजी है। हालांकि सीएमओ के अधिकारियों का कहना है कि उन्हें किसी तरह की कानूनी नोटिस नहीं मिली है। यहां उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ममता बन​र्जी ने गत सोमवार को द केरल स्टोरी पर राज्य में बैन लगा दिया और द कश्मीर फाइल्स की आलोचना करते हुए कहा कि इस फिल्म को समाज के एक वर्ग को नीचा दिखाने के लिये बनाया गया है। ट्वीटर पर कानूनी नोटिस की तस्वीर साझा करते हुए विवेक अग्निहोत्री ने पोस्ट किया, ‘मैंने पल्लवी जोशी और अभिषेक के साथ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री को उनके झूठे और अपमानजनक बयान के लिये कानूनी नोटिस भेजी है। इस तरह का बयान हमें और हमारी फिल्मों द कश्मीर फाइल्स और आने वाली फिल्म द दिल्ली फाइल्स को छोटा दिखाने के लिये बनायी गयी है।’
द केरल स्टोरी को बैन करने के विरोध में सुप्रीम कोर्ट में गये फिल्म मेकर
इधर, पश्चिम बंगाल में द केरल स्टोरी को बैन करने के निर्णय के विरोध में फिल्म मेकर सुदिप्तो सेन ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इसमें उन्होंने अविलंब बैन हटाने की मांग की है। उनके आवेदन में तमिलनाडु का प्रसंग भी सामने आया है। निर्माताओं ने अपील की कि तमिलनाडु के हॉल में फिल्म चलने के दौरान सरकार सुरक्षा की व्यवस्था करे। यहां उल्लेखनीय है कि गत सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में अशांति का हवाला देते हुए द केरल स्टोरी को बैन कर दिया है। इसके अगले दिन ही फिल्म निर्माताओं ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया।
हावड़ा के मॉल में मचा हंगामा
द केरल स्टोरी को बैन करने के राज्य सरकार के निर्णय के बाद पुलिस भी सक्रिय हो गयी। इस दिन हावड़ा के एक मॉल में केरल स्टोरी देखने आये दर्शकों को पुलिस ने कॉलर पकड़कर बाहर निकाला। इस तरह का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। हावड़ा के बेलूड़ थाने के एक मॉल की यह घटना बतायी जा रही है जिसके विरोध में भाजपा ने प्रदर्शन किया।

Visited 132 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Salman Khan के घर के बाहर फायरिंग करने वाले हमलावरों की तस्वीर आई सामने

मुंबई : बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर के बाहर 14 अप्रैल की सुबह 3 राउंड ओपन फायरिंग हुई है। भारी सिक्योरिटी के बावजूद सुबह आगे पढ़ें »

सलमान खान के घर फायरिंग, पिता सलीम खान ने दिया ये बयान

कोलकाता: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान काफी समय से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के निशाने पर हैं। हालांकि, इस मामले पर अभी तक कोई बड़ा फैसला नहीं आगे पढ़ें »

ऊपर