आज इन जिलों समेत महानगर में होगी झमाझम बार‍िश

तूफानी बारिश के साथ ही साथ गर्म रहेगा अगले सप्ताह का मौसम
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : 24 घंटे में राज्य के जिलों समेत कोलकाता में भारी बारिश की संभावना है। इसे लेकर अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों में उत्तर बंगाल के पांच जिलों में भारी बारिश का अनुमान है। कलिम्पोंग, जलपाईगुड़ी तथा अलीपुरदुआर में भारी बारिश की संभावना है। रविवार को मेघला आकाश रहेगा तथा बारिश होगी। वहीं दक्षिण 24 परगना में लगभग 40 से 50 किमी की रफ्तार से तूफान के आने की संभावना जतायी गयी है। मौसम विभाग के मुताबिक पिछले दिनों की तुलना में शिल्पांचल के जिलों में तूफानी बारिश के कम होने के आसार हैं। 28 और 29 तारीख को दक्षिण बंगाल के कुछ जिलों में गरज और हल्की बारिश के साथ हल्की आंधी चलने की संभावना है। अगले 5 दिनों में कई जिलों में तापमान 40 डिग्री के पार भी जा सकता है। इस दौरान तूफानी बारिश भी होती रहेगी।
कोलकाता का तापमान रहेगा 38 से 39 डिग्री सेल्सियस
मौसम विभाग के सिर्फ कोलकाता का तापमान 38 से 39 डिग्री सेल्सियस को छू सकता है। इस दौरान बारिश भी होगी ऐसे में अगले दो दिनों तक लू की कोई चेतावनी नहीं है। दक्षिण बंगाल ही नहीं, उत्तर बंगाल में भी बारिश जारी है लेकिन जून की शुरुआत से इसमें फिर से थोड़ी तेजी आ सकती है। अगले 24 घंटों में उत्तर बंगाल के पांच जिलों में भारी बारिश का अनुमान है। कलिम्पोंग, जलपाईगुड़ी, अलीपुरदुआर में भारी बारिश की संभावना है। पूरे देश में इस बार मानसून थोड़ी देरी से आ रहा है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 5 जून को देश में मानसून दस्तक दे रहा है। फिलहाल बंगाल में मानसून आने में देर है। इस कारण लोगों फिलहाल गर्मी का सामना करना पड़ेगा। अगले सप्ताह का मौसम बारिश के साथ ही साथ गर्मी भरा हो सकता है।
बंगाल में देर से पहुंचेगा मानसून
बंगाल में अभी जो बारिश हो रही है, वह काल बैसाखी के कारण हो रही है। अभी मानसून आने में देर है। बंगाल समेत पूर्वोत्तर के कुछ हिस्सों में सामान्य से ज्यादा बारिश की उम्मीद है। इस दौरान नगरनिगम व विभिन्न नगरपालिकाओं द्वारा तैयारी की जा रही है। ताकि सड़कों पर बारिश के कारण पानी जमा न हो पाए। वहीं एयरपोर्ट इलाके में निकासी व्यवस्था को ठीक रखने के लिए एयरपोर्ट प्रबंधन द्वारा संबंधित नगरपालिका को चिट्ठी भेजी जा चुकी है।

Visited 126 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

मिजोरम में बारिश ने मचायी तबाही, 12 लोगों की मौत, कई लोग हो गए लापता….

Kolkata: बैंक घोटाले को लेकर व्यवसायी के ठिकानों पर ED ने मारा छापा…

Kolkata News : दो देशों की पुलिस के लिए गुत्थी बना सांसद हत्याकांड

मेट्रो ने स्टेशन में जलजमाव का दोष मढ़ा केएमसी पर, मेयर ने बारिश को ठहराया जिम्मेदार

एयरपोर्ट खुला लेकिन क्राॅस विंड ने रोके रखा उड़ानों को, 12 उड़ानें डायवर्ट

Cyclone Remal : चक्रवात गुजर गया लेकिन जिलों में छोड़ गया गहरा निशान

‘रेमल’ से पहुंचे नुकसान पर ममता ने दिखायी ‘ममता’

Kolkata Schools Reopen : इस दिन से खुल जायेंगे कोलकाता के Schools

Howrah: लिलुआ स्टेशन पर पटरी से उतरी लोकल ट्रेन…..आवाजाही हुई बाधित

दीदी ने किया राजस्थानी घूमर

ऊपर