Tiljala Fire Incident : कोलकाता में लगी भीषण आग, बाप-बेटे की मौत

कोलकाता : महानगर की एक प्रिंटिंग फैक्ट्री (Printing Factory) में भीषण आग लगी है। आग की चपेट में आने से पिता व बेटे की मौत हो गई। ज्ञात हुआ है कि एक अन्य बालक इस समय गंभीर हालत में चितरंजन नेशनल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (Chittaranjan Medical College & Hospital) में भर्ती है। आग कैसे लगी पुलिस इसकी जांच कर रही है। घटना पूर्वी कोलकाता के तिलजला इलाके में हुई। ज्ञात हो कि तपसिया रोड स्थित उस कारखाने में जूतों पर छपाई का काम होता है। आग आज सुबह करीब साढ़े छह बजे लगी। स्थानीय लोगों के मुताबिक उस फैक्ट्री में काफी समय से प्रिंटिंग का काम चल रहा था। मृतक पिता का नाम मोहम्मद जसीम व उनके बड़े बेटे मोहम्मद आमिर है। जसीम और उसके बेटे कल देर रात तक काम करने के बाद फैक्ट्री के अंदर ही सो गए।

15 वर्षीय बेटे को किसी तरह बचा लिया गया

गुरुवार की सुबह स्थानीय लोगों ने देखा कि फैक्ट्री के सामने ग्राउंड फ्लोर से धुआं निकल रहा था। देखा जा सकता है कि अंदर आग लगी हुई है। वे फौरन आग बुझाने में लग गए। जसीम के 15 वर्षीय बेटे को किसी तरह बचा लिया गया। उसके हाथ-पैर जले हुए हैं। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। लेकिन जसीम और उसके बड़े बेटे आमिर को फैक्ट्री से बाहर नहीं निकाला जा सका। चूंकि यह एक प्रिंटिंग प्रेस था, इसलिए बड़ी मात्रा में रसायन अंदर जमा थे। नतीजतन आग अंदर फैल गई।

संकरी इलाका होने के कारण आग के तेजी से बाहर फैलने की आशंका थी। हालांकि, स्थानीय लोगों और दमकलकर्मियों की कोशिश से ऐसा नहीं हो पाया। हालांकि स्थानीय लोगों का दावा है कि दमकल विभाग को इसकी सूचना काफी पहले दे दी गई थी, लेकिन वे मौके पर काफी देर से पहुंचे। हालांकि मजदूरों का कहना है कि घिंजी इलाके में फैक्ट्री होने के कारण वहां तक ​​पहुंचने के लिए काफी स्पीड चाहिए होती है। 4 इंजन मौके पर पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए। दमकलकर्मियों का कहना है कि स्थिति अब नियंत्रण में है। हालांकि जेब में आग लगी है या नहीं इसकी जांच की जा रही है।

 

Visited 171 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IPL 2024 को लेकर सामने आई बड़ी जानकारी, इस तारीख से खेला जाएगा

नई दिल्ली: भारत समेत दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। IPL 2024 को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। IPL के आगे पढ़ें »

Kolkata Metro: पांच रुपये में ही मेट्रो से पार कर सकेंगे गंगा!

मोदी के बंगाल दौरे से हावड़ा-एस्प्लेनेड मेट्रो उद्घाटन की अटकलें तेज कोलकाता: हावड़ा से कोलकाता बस से जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। आगे पढ़ें »

ऊपर