महानगर में फिर बढ़ रहा कोरोना का खतरा !

Fallback Image

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता :
महानगर में एडिनोवायरस के बाद एक फिर कोरोना का खतरा बढ़ता नजर आ रहा है। गत शनिवार को ही कोरोना से एक वृद्ध की मौत के खबर के बीच ही बताया गया है कि पिछले डेढ़ माह में एक भी व्यक्ति की मौत कोरोना से नहीं हुई है।  बुधवार के आंकड़े बताते हैं कि राज्य में अब तक 6 लोग कोरोना के कारण अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं। इनमें बर्दवान के अस्पताल में उपचाराधीन दो लोगों को ऑक्सीजन की जरूरत है।
बढ़ेगा कोरोना का प्रकोप
स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, देश में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ने लगा है। महाराष्ट्र, तमिलनाडु और केरल में रोजाना मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में स्वास्थ्य अधिकारियों ने आशंका जतायी है कि अगले कुछ हफ्तों में बंगाल में भी कोरोना का प्रकोप थोड़ा बढ़ेगा। क्योंकि स्वास्थ्य मंत्रालय के पिछले 21 मार्च से 27 मार्च के आंकड़ों के अनुसार, कोलकाता समेत तीन जिलों में पॉजिटिविटी रेट दो से ऊपर है। कोलकाता में 2.67 फीसदी, बांकुड़ा में 2.13 फीसदी और हुगली में 2.02 फीसदी है। वहीं नदिया में 1.04 फीसदी और पूर्व मिदनापुर में 0.97 है। मालूम हो कि स्वास्थ्य विभाग ने 28 जनवरी को आखिरी बार कोरोना बुलेटिन प्रकाशित किया था। उस दिन राज्य में संक्रमितों की संख्या 6 थी।
4-5 दिनों से संक्रमितों की संख्या 10 से ऊपर
स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार, पिछले 4-5 दिन से प्रतिदिन संक्रमितों की संख्या 10 से ऊपर बनी हुई है। हालांकि, एक स्वास्थ्य अधिकारी के मुताबिक, “अन्य राज्यों की तरह बंगाल में भी प्रकोप थोड़ा बढ़ेगा, लेकिन घबराने की कोई बात नहीं है।
मरीज नहीं करा रहे है टेस्ट, मान रहे है सामान्य फ्लू

डॉक्टरों की शिकायत है कि ज्यादातर मरीज बुखार, सर्दी और जुकाम के होने के कारण इसे सामान्य फ्लू मान रहे है, इसलिए टेस्ट कराने के लिए राजी नहीं हो रहे हैं। कलकत्ता मेडिकल कॉलेज के शिक्षक व चिकित्सक अरुणांशु तालुकदार ने बताया कि कुछ दिनों पहले एक मरीज कोरोना से पीड़ित पाया गया है, मरीज में कोरोना जैसे लक्षण भी दिख रहे थे लेकिन वह टेस्ट के लिए तैयार नहीं हो रहा था, जिस कारण हम उसे कोरोना मानकर ही इसका इलाज कर रहे थे।

Visited 124 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ऊपर