West Bengal News: जलपाईगुड़ी में छात्र संगठन ने रोकी रेल, कई मांगों को लेकर प्रदर्शन

जलपाईगुडी: बंगाल के जलपाईगुडी जिले में अखिल कामतापुर छात्र संघ (AKSU) के सदस्यों ने प्रदर्शन किया। इस संगठन के लोग अपनी अलग-अलग मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं प्रदर्शन कर रहे लोगों ने शुक्रवार की सुबह रेल की पटरियों को अवरुद्ध कर दिया। इससे कई ट्रेनों का आवागमन बाधित हो गया। इस दौरान वंदे भारत ट्रेन भी रास्ते में रुकी रही। वहीं काफी संख्या में लोग रेलवे पटरियों पर पहुंचकर नारेबाजी करते भी नजर आए।

मौके पर मौजूद लोगों को अधिकारियों ने समझाया

अधिकारियों ने बताया कि पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के न्यू जलपाईगुड़ी-न्यू बोंगईगांव प्रखंड के बेटगारा स्टेशन पर नाकेबंदी सुबह 7 बजे शुरू हुई। उन्होंने बताया कि नाकेबंदी की वजह से सभी महत्वपूर्ण मार्गों पर रेल सेवाएं बाधित हैं। जिन रेलगाड़ियों पर इसका असर पड़ा है उसमें न्यू जलपाईगुड़ी-गुवाहाटी वंदे भारत एक्सप्रेस भी शामिल है। उन्होंने बताया कि रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारी और राज्य पुलिस प्रदर्शनकारियों से बातचीत कर उन्हें पटरियों से हटने के लिए समझाने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं तमाम प्रयासों के बाद में प्रदर्शनकारी अपनी मांग पर अड़े हुए हैं और उनका कहना है कि सरकार उनकी मांगों को अनदेखा कर रही है।

अपनी मांगों पर अड़े प्रदर्शनकारी

वहीं प्रदर्शनकारियों का कहना है कि नाकेबंदी शाम सात बजे तक जारी रहेगी, लेकिन रेलवे अधिकारियों ने कहा कि उन्हें पहले ही सेवाएं बहाल होने की उम्मीद हैं। प्रदर्शनकारियों ने उनकी मांग पूरी न करने के लिए तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी दोनों के खिलाफ नारे लगाए हैं। कामतापुर पीपुल्स पार्टी यूनाइटेड की छात्र इकाई एकेएसयू अलग कामतापुर राज्य की मांग को लेकर आंदोलन कर रही है। बता दें कि प्रदर्शनकारियों ने 12 घंटे तक के ही प्रदर्शन का आह्वान किया था। ऐसे में यह प्रदर्शन आज पूरे दिन चलने की उम्मीद जताई जा रही है। हालांकि फिर भी अधिकारियों द्वारा प्रदर्शनकारियों को मनाने का काम किया जा रहा है।

Visited 21 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!