सांसद हत्याकांड के कुछ अभियुक्त छिपे हैं नेपाल में, जा सकता है सीआईडी

शेयर करे

कोलकाता : बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार की हत्या मामले की जांच कर रही पश्चिम बंगाल सीआईडी की योजना पड़ोसी देश नेपाल जाने की है ताकि हत्या के मुख्य संदिग्ध की मदद करने वाले व्यक्ति का पता लगाया जा सके। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने दावा किया कि मुख्य संदिग्ध, अनार के बचपन का दोस्त और व्यापारिक साझेदार है और उसे अमेरिकी नागरिकता मिली है। उन्होंने बताया कि कोलकाता के न्यूटाउन के एक फ्लैट में सांसद की हत्या के समय संदिग्ध शहर में मौजूद था। अधिकारी ने बताया कि हत्या के बाद संदिग्ध अख्तररुज्जमां नेपाल भाग गया और वहां से दुबई के रास्ते अमेरिका चला गया।

पुलिस ने बताया कि उसने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। उसने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति पेशे से कसाई है और उसी ने आवामी लीग के सांसद के शव को कथित तौर पर 80 टुकड़ों में काटा और उन्हें हल्दी में लपेटकर न्यूटाउन के आसपास के एक नहर सहित विभिन्न स्थानों पर फेंक दिया। पुलिस ने बताया कि कसाई बांग्लादेशी नागरिक है और गैर-कानूनी तरीके से भारत आया था। अधिकारी ने बताया कि जांचकर्ताओं को संदेह है कि सियाम नाम के एक व्यक्ति ने अनार के दोस्त के शव को काटने के लिए कसाई तलाशने में मदद की थी और घटना के बाद वह भी नेपाल भाग गया है। सीआईडी के अधिकारी ने बताया, ‘हम नेपाल जाने के विकल्प पर विचार कर रहे हैं, जहां सियाम छिपा हो सकता है। वह जांच का अहम हिस्सा है। गिरफ्तार कसाई ने स्वीकार किया है कि सियाम ने ही उसे फर्जी दस्तावेजों के आधार पर भारत में प्रवेश करने और फिर न्यूटाउन के फ्लैट में रहने में मदद की थी।’ पश्चिम बंगाल सीआईडी के जांच अधिकारियों ने मंगलवार को दावा किया कि उन्हें कोलकाता के निकट न्यूटाउन इलाके में एक फ्लैट के सेप्टिक टैंक से मांस के टुकड़े और बाल बरामद हुए हैं। संदेह है कि फ्लैट में ही बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार की हत्या की गई थी। उन्होंने फ्लैट से खून के नमूने भी बरामद किए हैं। यहां उल्लेखनीय है कि लापता सांसद की तलाश तब शुरू हुई जब उत्तर कोलकाता के बरानगर निवासी और बांग्लादेशी राजनेता के परिचित गोपाल विश्वास ने 18 मई को स्थानीय पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। सांसद कथित तौर पर 12 मई को इलाज के लिए कोलकाता पहुंचे थे। अनार विश्वास के घर रह रहे थे। विश्वास ने अपनी शिकायत में कहा कि अनार 13 मई की दोपहर को डॉक्टर से मिलने के लिए अपने बरानगर स्थित घर से निकले थे और कहा था कि वह रात के खाने के लिए घर वापस आएंगे। विश्वास ने दावा किया कि बांग्लादेश के सांसद से 17 मई को संपर्क नहीं हो पाया था, जिस कारण उन्होंने एक दिन बाद गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई।

डीएनए जांच के लिए कोलकाता आ सकती है सांसद की बेटी

जांचकर्ताओं ने बताया कि उनकी योजना न्यूटाउन इलाके के एक फ्लैट में पाए गए रक्त के नमूने का डीएनए परीक्षण कराने की है और अनार के किसी रिश्तेदार के रक्त के नमूने से उसका मिलान किया जाएगा। सीआईडी अधिकारी ने कहा कि इसके तहत आवामी लीग के सांसद की बेटी के कोलकाता आने की संभावना है। उन्होंने बताया कि कोलकाता पुलिस की आपदा प्रबंधन टीम ने बुधवार को राजरहाट के निकट एक मनोरंजन पार्क से सटे बागजोला खाल में तलाशी फिर शुरू की ताकि सांसद के शव के टुकड़ों और हत्या में इस्तेमाल हथियार को बरामद किया जा सके। ढाका महानगर पुलिस की तहकीकात इकाई की तीन सदस्यीय टीम अनार की मौत की जांच के लिए शहर में है। इस टीम का नेतृत्व मोहम्मद हारुन-ओर-रशीद कर रहे हैं।

 

Visited 34 times, 1 visit(s) today
0
0

मुख्य समाचार

नोएडा: देश के उत्तरी हिस्सों में भीषण गर्मी पड़ रही है। नोएडा में अलग-अलग जगहों पर बीते मंगलवार को 14
कोलकाता: बंगाल में लोकसभा चुनाव के नतीजे वाले दिन डेबरा में पुलिस कस्टडी में BJP कार्यकर्ता की मौत हुई थी।
कोलकाता: दक्षिण बंगाल के अधिकांश हिस्सों में आज सुबह से ही आसमान में बादल मंडरा रहा है। धूप नहीं होने
नई दिल्ली: NEET परीक्षा को लेकर दायर कई याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान काउंसलिंग रोकने और तत्काल
कोलकाता : मेट्रो की ओर से रात 11 बजे चलायी जा रही नाइट स्पेशल मेट्रो से कम आय हो रही है।
गया: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बुधवार(19 जून) को बिहार के राजगीर में ऐतिहासिक नालंदा यूनिवर्सिटी के नए कैंपस का
कोलकाता : कोलकाता शहर में एक बार फिर बम से उड़ाने की नकली धमकी दी गयी। इस बार एसएसकेएम जैसे
कोलकाता : अब इंतजार की घड़िया खत्म हो गई है। बंगाल में कई दिनों तक बारिश का पूर्वानुमान जारी किया
कोलकाता : बस्ती में रहने वाले लोग भी सम्मान के साथ रहें, उन्हें बस्तीवाले कहकर न पुकारा जाये इसलिए मुख्यमंत्री
कंचनजंघा एक्सप्रेस दुर्घटना में रेल डाक सेवा कर्मचारी की मौत कोलकाता : सोमवार की सुबह 8.30 बजे का वक्त। न्यू
नई दिल्ली: मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा का विशेष महत्व है। कहा जाता है कि आर्थिक समस्याओं से
कोलकाता: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने आज सोमवार(17 जून) सुबह राजभवन में तैनात कोलकाता पुलिस के कर्मियों
ऊपर