बांगुर में सड़क पर कई मीटर तक हो गये हैं बड़े-बड़े गड्ढे

सन्मार्ग संवाददाता

कोलकाता : पूरे महानगर में अलग-अलग जगहों पर कई गड्ढे हो गये हैं। इसी तरह कोलकाता से सटे साल्टलेक और बांगुर इलाके गड्ढों से पट गये हैं जिस कारण यहां सड़क दुर्घटनाओं का खतरा काफी बढ़ गया है। जैसोर रोड स्थित बांगुर क्रासिंग पर ही कई मीटर तक बड़े-बड़े गड्ढे हैं। बांगुर क्रासिंग पर एक तरफ वीआईपी रोड तो दूसरी ओर, उत्तर कोलकाता से वाहन आते हैं। इसके अलावा काफी संख्या में बसें बारासात, एयरपोर्ट, खोरीबाड़ी समेत अन्य दूर-दराज वाले क्षेत्रों के लिये बांगुर से ही होकर गुजरती हैं। बांगुर से नागेरबाजार ऑटो रूट भी है जिससे काफी संख्या में रोजाना यात्री आना-जाना करते हैं।

पौश इलाका होकर भी बुरा है हाल : कोलकाता से सटा बांगुर इलाका विधाननगर के पौश इलाकों में है जहां काफी संख्या में मारवाड़ी और हिन्दीभाषी आबादी रहती है। यूं तो पूरे कोलकाता में ही जगह-जगह सड़कें खराब हैं, लेकिन बांगुर क्रासिंग का ऐसा हाल है कि यहां रोजाना ही छोटी-छोटी दुर्घटनाएं हो रही हैं।

बारिश होते ही और बढ़ जाती है मुश्किल: बांगुर क्रासिंग पर गड्ढें यहां से आने-जाने वाले लोगों के लिये परेशानी का सबब बन गये हैं। बारिश नहीं होने पर तो ये गड्ढे दिखायी देते हैं, लेकिन बारिश होते ही इनमें पानी भर जाता है। ऐसे में साइकिल, बाइक अथवा अन्य छोटे वाहन चलाने वाले ड्राइवरों की मुश्किलें और बढ़ ​जाती हैं क्योंकि पानी के कारण गड्ढे दिखायी नहीं देते। इस कारण आये दिन कभी इन गड्ढों में रिक्शा फंस जाती है तो कभी साइकिल अथवा बाइक सवार गिरते-पड़ते रहते हैं। इस दिन एक साइकिल सवार गड्ढे के कारण गिर गया तो एक बाइक सवार अपनी पत्नी और बच्चे के साथ कहीं जा रहा था तो उसकी बाइक फंस गयी। इसी तरह एक वैन भी गड्ढे में फंस गया था।

वाहनों की गति हो जाती है धीमी : यहां से रोजाना हजारों की संख्या में वाहनों का आवागमन होता है। कम से कम 25 मीटर तक अलग-अलग जगहों पर गड्ढे हो जाने के कारण यहां वाहनों की गति काफी धीमी हो जाती है। विशेषकर सुबह के समय जब ऑफिस आवर्स रहता है तो उस समय ट्रैफिक जाम की समस्या से लाेग परेशान होते हैं।

ऑटो ड्राइवरों ने बतायी परेशानी : बांगुर से नागेरबाजार के रूट में ऑटो चलाने वाले ऑटो ड्राइवरों ने गड्ढों के कारण हो रही परेशानी बतायी। ऑटो ड्राइवरों ने कहा कि काफी समय से यहां गड्ढे हैं, लेकिन इनकी मरम्मत नहीं करवायी जा रही है। गड्ढों के कारण काफी सावधानी से ऑटो चलाना पड़ता है क्योंकि जरा सी लापरवाही होने पर दुर्घटना का खतरा बढ़ जाता है। आये दिन छोटी-छोटी दुघर्टनाएं तो होती ही रहती हैं।

दुर्गा पूजा से पहले हो पायेगी मरम्मत ? : फिलहाल सवाल यह है कि क्या दुर्गा पूजा से पहले इस सड़क की मरम्मत हो पायेगी ? फिलहाल बारिश के कारण मरम्मत का काम नहीं हो पा रहा है, लेकिन दुर्गा पूजा से पहले सड़कों को ठीक करना काफी जरूरी है। दुर्गा पूजा में लाखों की संख्या में लोगों की भीड़ बाहर निकलती है, लेकिन सड़कों का ऐसा ही हाल रहा तो फिर काफी मुश्किल होगी। इसके अलावा ट्रैफिक संभालने में भी पुलिस के पसीने छूट सकते हैं।

Visited 115 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Second Hooghly Bridge : मरम्मत कार्य के तहत बदले गये 12 होल्डिंग डाउन केबल

4 केबल का कार्य बाकी, कई चरणों में होंगे बाकी काम कोलकाता : सेकेंड हुगली ब्रिज पर मरम्मत कार्य जारी है। ब्रिज निर्माण के बाद से आगे पढ़ें »

हावड़ा स्टेशन में कपड़े खरीदने से किया इनकार तो हुआ हमला

Katrina Kaif Pregnant : जल्द मां बनने वाली हैं कटरीना कैफ !

T20 World Cup 2024: 16 लाख में भारत-पाक मैच का एक टिकट, ICC पर भड़के मोदी

अस्पताल से डिस्चार्ज हुआ शाहरुख खान, डिहाइड्रेशन की वजह से थे भर्ती

बंगाल के तट पर चक्रवात के टकराने की आशंका, कब और कहां आएगा तूफान ?

Hooghly: गंगा स्नान कहकर घर से निकला 11वीं का छात्र, जन्मदिन पर मोह-माया त्यागकर बनेगा संन्यासी

झूम उठा शेयर बाजार, सेंसेक्स 1200..निफ्टी 370 अंक उछलकर बंद

Kolkata Metro: अब बिना ड्राइवर के चलेगी कोलकाता मेट्रो, जानिए क्या है यह टेक्नोलॉजी

नंदीग्राम में बवाल, BJP महिला कार्यकर्ता की मौत के बाद तनाव, केंद्रीय बलों की तैनाती

ऊपर