Power Outage Issue : लोडशेडिंग से परेशानी बढ़ी

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : भाद्र महीने की गर्मी और उस बीच रात-दिन लोडशेडिंग। राज्य के एक बड़े अंचल में बिजली गुल हाेने के कारण नयी समस्या लोगों के सामने आ गयी है। कभी एक घण्टा तो कभी पूरी रात बिजली नहीं रह रही है। यूं ही बारिश के मौसम के कारण डेंगू का आतंक बढ़ा है, वायरल फीवर का उत्पात भी बढ़ा है, इन सबके बीच लोडशेडिंग की समस्या से लोग भुगत रहे हैं। कई स्थानाें पर विद्युत आपूर्ति संस्था की ओर से पहले ही ग्राहकों को मेसेज कर बताया जा रहा है कि मेंटेनेंस के लिये निर्धारित समय पर बिजली बंद रखी जायेगी। हालांकि काफी जगहों पर बगैर किसी अग्रिम नोटिस के ही बिजली गुल हो जा रही है। दुर्गा पूजा आने वाली है और इससे पहले इस प्रकार बिजली की कटौती के कारण लोग काफी परेशान हैं।
इधर, राज्य में विद्युत संकट को लेकर विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने आंदोलन की चेतावनी दी है। दो दिनों के अंदर समस्या का समाधान नहीं होने पर कल यानी सोमवार से विद्युत आपूर्ति संस्था के कार्यालय के सामने धरना पर बैठने की चेतावनी शुभेंदु ने दी है। शुभेंदु अधिकारी ने ट्वीट किया, ‘पश्चिम बंगाल की दिवालिया सरकार पैसे के अभाव में तापविद्युत केंद्रों में कोयला आपूर्ति नहीं कर पा रही है। इस कारण विद्युत केंद्रों में आवश्यकता की तुलना में उत्पादन क्षमता कम करने को बाध्य होना पड़ा जिसके फलस्वरूप कमी का परिमाण 1200 मेगावाट है।’ उन्होंने लिखा कि भाद्र मास की गर्मी में यूं ही जनजीवन असहनीय हो गया है। रास्ते पर निकलकर हालत खराब हो ​जा रही है और घर में भी शांति नहीं है। इन सबके बीच रुक-रुक कर लोडशेडिंग हो रही है। कहीं-कहीं रात भर करंट नहीं रह रहा है। विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने लिखा, ‘दिवालिया राज्य सरकार के विद्युत विभाग के अधिकारियों को बताकर रखता हूं कि अगर अगले दो दिनों में समस्या का समाधान नहीं किया जायेगा तो सोमवार से मुझे विद्युत आपूर्ति संस्था के सामने धरने पर बैठा देखेंगे।’
चांचल में विद्युत आवंटन कार्यालय में विक्षोभ
इधर, गत एक सप्ताह से रोजाना 3 से 4 घण्टे तक बिजली नहीं रहने के कारण शनिवार को मालदह के चांचल में विद्युत आवंटन कार्यालय में विक्षोभ दिखाया गया। लोगों का आरोप है कि इतनी भीषण गर्मी में भी रोजाना बिजली चली जा रही है। रोजाना 3 से 4 घण्टे भीषण गर्मी में बिजली जाने के कारण काफी परेशानी हो रही है।
विद्युत विभाग के सूत्रों के मुताबिक, दुर्गापूजा को ध्यान में रखकर कई इलाकों में विद्युत संबंधित मेंटेनेंस वर्क चल रहा है जिस कारण कहीं-कहीं परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन कोई बड़ी समस्या नहीं है। यहां गौरतलब है कि हाल में ही विधानसभा में मंत्री अरूप विश्वास ने कहा था कि दुर्गा पूजा को ध्यान में रखकर विभिन्न इलाकों में मेंटेनेंस वर्क चल रहा है और जब भी मेंटेनेंस वर्क होता है तो पहले ही कंज्यूमर के मोबाइल में एसएमएस के जरिए सूचित कर दिया जाता है कि इस समय से इस समय तक विद्युत सेवा बाधित हो सकती है।

Visited 92 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Wednesday Mantra : हर संकट से बचाता है बुधवार का यह उपाय, दूर होता है गृह कलेश

कोलकाता : सनातन धर्म में बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है और इस दिन विधि-विधान के साथ गणेश जी की अराधना की जाए आगे पढ़ें »

Sankashti Chaturthi 2024 Date: द्विजप्रिय संकष्टी चतुर्थी कब है, जानें महत्‍व, पूजाविधि और …

कोलकाता : द्विजप्रिय संकष्टी चतुर्थी फाल्‍गुन मास के कृष्‍ण पक्ष की चतुर्थी को कहते हैं। द्विजप्रिय संकष्टी चतुर्थी 28 फरवरी को यानी आज है। इस आगे पढ़ें »

ऊपर