Joka-Taratala की दोगुनी परिसेवा से यात्रियों को मिल रहा है लाभ

कोलकाता : मेट्रो रेलवे ने गत सोमवार से पर्पल लाइन के जोका-तारातल्ला सेक्शन पर 24 दैनिक सेवाएं शुरू की हैं। इस बारे में मेट्रो के सीपीआरओ कौशिक मित्रा ने कहा कि अप दिशा में पहली सेवा जोका स्टेशन से 8:55 बजे से रवाना हुई। तारातल्ला पहुंचने के बाद इस रेक ने डाउन दिशा में पहली मेट्रो के रूप में काम किया और 09:20 बजे स्टेशन से रवाना हुई। इस कदम का स्वागत करते हुए, मेट्रो यात्रियों, विशेष रूप से छात्रों, उनके माता-पिता, शिक्षकों और कार्यालय जाने वालों ने संतोष व्यक्त किया है कि मेट्रो अब सुबह के पीक आवर्स के दौरान 40 मिनट के अंतराल पर इस सेक्शन पर उपलब्ध होगी। इससे उनका आना-जाना आसान हो जाएगा और उन्हें व्यस्त डायमंड हार्बर रोड पर ट्रैफिक से बचते हुए आसानी से अपने गंतव्य तक पहुंचने में भी मदद मिलेगी। उन्होंने दोपहर के समय के दौरान अप और डाउन दोनों दिशाओं में 3 घंटे के सर्विस ब्रेक को वापस लेने के लिए मेट्रो रेलवे अधिकारियों को धन्यवाद दिया है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि फुटफॉल पैटर्न की निगरानी और एक विस्तृत यात्री सर्वेक्षण करने के बाद, मेट्रो रेलवे के जीएम पी. उदय कुमार रेड्डी ने कोलकाता मेट्रो की पर्पल लाइन के इस सेक्शन पर दैनिक सेवाओं की संख्या को दोगुना करने का निर्णय लिया है। सुबह की सेवा का समय भी लगभग एक घंटा बढ़ा दिया गया है। मेट्रो के अधिकारी आने वाले दिनों में भी यात्रियों की संख्या और पैटर्न पर नजर रखेंगे और इसके आधार पर भविष्य में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Visited 87 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Jammu Kashmir: जम्मू का नौसेना कर्मी जहाज से लापता, परिवार ने सीबीआई जांच की मांग की

जम्मू : नौसेना कर्मी साहिल वर्मा मुंबई में भारतीय नौसेना के एक जहाज से लापता हो गए। साहिल वर्मा जम्मू के घो मन्हासा के रहने आगे पढ़ें »

अब 4 दिन बाद ही मेट्रो से कर सकेंगे हावड़ा मैदान से रूबी तक का सफर

एक नजर हावड़ा मेट्रो से किराये पर (मेट्रो सूत्रों के अनुसार ) हावड़ा मैदान तक के लिए किराया 5 रुपये होगा। दक्षिणेश्वर, बारानगर और नोआपाड़ा : 30 आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!