Kolkata News : ज्यादा देर तक स्कूल के बाहर खड़े रहे अभिभावक तो…

कोलकाता : छुट्टी से पहले स्कूल के बाहर चार पहिया गाड़ी खड़ी करने पर अभिभावकों को जुर्माना देना होगा। छात्रों को लेने के लिए अभिभावक कार लेकर स्कूल आ रहे हैं और काफी देर तक कार पार्क कर रहे हैं। परिणामस्वरूप सड़कों पर यातायात व्यवस्था बाधित हो रही है। वहीं ट्रैफिक का दबाव कम करने के लिए पुलिस ने अभिभावकों के स्कूल आने का समय सीमित कर दिया है। बताते चलें कि स्कूल की छुट्टी से 15 मिनट पहले ही अभिभावक कार लेकर स्कूल आ सकते हैं। इससे पहले आने पर अभिभावकों को जुर्माना देना होगा। लालबाजार ट्रैफिक विभाग के अनुसार अभिभावकों की कारों को छुट्टी के समय 15 मिनट की अनुमति दी गई है। वे केवल छुट्टी से 15 मिनट पहले आएंगे और बच्चों को लेकर तुरंत बाहर निकल जाएंगे। ज्यादा देर तक स्कूल के बाहर खड़े रहने पर 500 रुपये जुर्माना लिया जाएगा।

स्कूलों के पास बढ़ रही है ट्रैफिक

गौरतलब है कि स्कूलों के पास की सड़कों पर ट्रैफिक बढ़ रही है। छुट्टियों के दौरान ट्रैफिक ज्यादा होता है। ट्रैफिक पुलिस को इसे संभालने के लिये मशक्कत करनी पड़ती है। खासकर दक्षिण कोलकाता में स्कूलों के पास की सड़कों पर ट्रैफिक की समस्या ज्यादा है। ट्रैफिक पुलिस जाम को रोकने के लिए छुट्टियों के दौरान छात्रों को चरणबद्ध तरीके से रिहा करने के लिए स्कूल अधिकारियों को पहले ही आवेदन कर चुकी है। वहीं स्कूलों की ओर से भी सहयोग किया जा रहा है। इसे लेकर यातायात विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कोलकाता में कई बड़े स्कूल हैं। वहां के अधिकतर छात्र निजी कार से स्कूल आते हैं। इसके विपरीत उत्तरी कोलकाता में अधिकांश माता-पिता अपने बच्चों को पुलकार के जरिये स्कूल में भेजते हैं, इसलिए वहां स्कूल रोड पर ट्रैफिक जाम भी कम है।

Visited 120 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

EPFO से 3 दिन में मिलेंगे 1 लाख रुपए, बदल गया नियम

नई दिल्ली: EPFO अपने नियमों में फिर एक बदलाव हुआ है। इसके तहत मेंबर्स के अकाउंट में तीन दिन के भीतर एक लाख रुपए आ आगे पढ़ें »

ऊपर