अब भगवान श्री कृष्ण ही बचा सकते हैं राज्य को

अवैध नियुक्त‌ि के जरिए अयन ने 50 करोड़ से अधिक की कमाई की है
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : “यदा यदा हि धर्मस्य ग्लानिर्भवति भारत। अभ्युत्थानमधर्मस्य तदात्मानं सृजाम्यहम्।। अयनशील की पेशी के दौरान ईडी के वकील ने अदालत में गीता के श्रलोक को पढ़ते हुए कहा कि राज्य में घोटाला इतनी विभागों तक हो गया है कि अब सिर्फ भगवान श्री कृष्ण ही राज्य को बचा सकते हैं। ईडी की तरफ से नगरपालिका नियुक्त‌ि घोटाले से जुड़े दस्तावेज को जल्द ही सीबीआई को सौंपा जाएगा । ईडी के वकील ने अयन को 14 दिनों की ईडी हिरासत में भेजने की मांग की। वहीं अयन के वकील संजीव दा और संदीप चक्रवर्ती ने कहा कि अयन शील की कंपनी एबीएस इंफोजोन एक रियल इस्टेट कंपनी है। यह कोई रिक्रुटमेंट एजेंसी नहीं है। वे इन सभी चीजों में जुड़े हुए नहीं है।
मजदूर से लेकर टाइपिस्ट तक सभी पदों पर हुई अ‍वैध नियुक्त‌ि
अयन शील से पूछताछ के बाद ईडी को पता चला है कि उसकी कंपनी एबीएस इंफोजोन के माध्यम से राज्य के 60 से अधिक नगरपालिकाओं में नियुक्त‌ि प्रक्रिया संपन्न हुई है। आरोप है कि इन सभी नियुक्त‌ि में भ्रष्टाचार हुआ है।जांच अधिकारी का दावा है कि करीब 5 हजार लोगों की नियुक्त‌ि अवैध तरीके से की गयी है। नगरपालिका के ग्रुप सी पर ही नहीं बल्क‌ि मजदूर एवं टाइपिस्ट पद पर भी रुपये लेकर लोगों की अवैध नियुक्त‌ि की गयी है। जिन नगरपालिकाओं में अयन शील ने अवैध नियुक्त‌ि की है उनमें कमरहट्टी, हालिशहर, पानीहाटी, उत्तर व द‌क्षिण दमदम नगरपालिका शामिल हैं। आरोप है कि इसके अलावा दमकल विभाग में भी नियुक्त‌ि अयन शील के कंपनी द्वारा की गयी है। ईडी ने दावा किया कि सरकार ऊपर से नीचे तक घोटाले में घिरी हुई है।
क्या करती थी एबीएस इंफोजोन ?
आमतौर परनगरपालिका के छोटे पदों पर नियुक्त‌ियां सरकार सीधे नहीं करती है। नियुक्त‌ि करने के लिए किसी थर्ड एजेंसी को दायित्व दिया जाता है। ईडी के अनुसार राज्य के अधिकतक नगरपालिकाओं में नियुक्त‌ि का दायित्व एबीएस इंफोजोन को मिला था। इस एबीएश इंफोजोन कंपनी का मालिक अयन शील है। इस कंपनी के जरिए ही नियुक्त‌ि प्रक्रिया संपन्न होती थी। नौकरी के लिए इंटरव्यू लेने से लेकर ओएमआर शीट छापने, नियुक्त‌ि पत्र सहित पूरी प्रक्रिया का दायित्व इसी कंपनी को मिलता था। राज्य भर में विभिन्न लोगों को विभिन्न विभागों में लोगों को नौकरी देकर अयन ने करीब 50 करोड़ रुपये की कमाई की है। अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद अयन को दिनों की ईडी हिरासत में भेज दिया।

Visited 113 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Likes-Comments के लिए चलती कार के दरवाजे से लटका शख्स, दंग करेगा खौफनाक स्टंट का Video

नई दिल्ली : सोशल मीडिया पर लाइक और कमेंट की चाह में लोग आए रोज ही कुछ न कुछ ऐसा करते हैं, जो चर्चाओं का आगे पढ़ें »

ऊपर