West Bengal: रामनवमी पर ममता का BJP पर निशाना, ‘वे दंगा करना चाहते हैं’

कोलकाता: आज बंगाल के कई हिस्सों में रामनवमी का त्योहार जोर-शोर से मनाया जा रहा है। बुधवार(17 अप्रैल) को TMC और BJP दोनों पार्टियों के नेताओं ने पूरे राज्य में अलग-अलग रामनवमी का शोभायात्रा निकाला। इस बीच, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोगों को रामनवमी की शुभकामनाएं दीं और उनसे शांति बनाए रखने की अपील की। CM ने लोगों की समृद्धि और विकास के लिए भी प्रार्थना की। उन्होंने BJP पर दंगा करवाने की आशंका भी जाहिर की है। ममता ने असम के सिलचर में कहा, आज उनके द्वारा दंगा करने की आशंका है। इसलिए सावधान रहें। अलर्ट रहें। वे दंगा करना चाहते हैं और वोट हासिल करना चाहते हैं। दंगा, झूठ के अलावा BJP की गारंटी नाम की कोई चीज नहीं है।

सुवेंदु ने न्यू टाउन में शोभायात्रा में लिया हिस्सा 

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, राम नवमी के शुभ अवसर पर सभी को शुभकामनाएं। मैं आप सभी के लिए शांति, समृद्धि और विकास की प्रार्थना करती हूं। विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कोलकाता के न्यू टाउन इलाके में रामनवमी जुलूस में हिस्सा लिया। जबकि TMC सरकार में मंत्री अरूप रॉय और पार्टी के हावड़ा लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवार प्रसून बनर्जी ने अपने इलाके में निकाले गए जुलूस में हिस्सा लिया।

बांकुरा, पुरुलिया, दुर्गापुर, आसनसोल में निकाली गई शोभायात्रा
बैरकपुर में BJP उम्मीदवार अर्जुन सिंह ने रामनवमी के जुलूस का नेतृत्व किया। उम्मीदवार नहीं बनाए जाने पर अर्जुन ने TMC छोड़ दी थी। बांकुरा, पुरुलिया, दुर्गापुर, आसनसोल और अन्य इलाकों में भी ‘जय श्री राम’ के नारे के साथ भगवा झंडे लिए युवाओं को ढोल की थाप पर जश्न में शामिल देखा गया। अधिकारियों ने कहा कि पुलिस और सुरक्षा बल निगरानी रख रहे हैं लेकिन अब तक स्थिति शांतिपूर्ण बनी हुई है। इस अवसर पर राज्य में छोटे-बड़े सैकड़ों जुलूस निकाले गए।

‘पहले कभी इतने भव्य तरीके से नहीं मनाई रामनवमी’

CPI(M) नेता तन्मय भट्टाचार्य ने BJP और TMC दोनों पर सांप्रदायिकता की राजनीति का सहारा लेने का आरोप लगाया था। भट्टाचार्य का कहना था कि ये राज्य के लिए खतरनाक है। उन्होंने कहा, 10 साल पहले भी राज्य में रामनवमी इतने भव्य तरीके से कभी नहीं मनाई गई।

ये भी पढ़ें: कोलकाता के होटलों में रुकने वाले लोगों पर पुलिस की पैनी नजर

‘शोभायात्रा में लहराईं तलवारें’

वहीं, प्रशासन ने राम नवमी के जुलूस में सार्वजनिक रूप से हथियारों के प्रदर्शन पर रोक लगाई थी। उसके बावजूद हावड़ा में रामनवमी के जुलूस में तलवारें प्रदर्शित की गईं। बीजेपी उम्मीदवार रथिन चक्रवर्ती ने कहा, रामनवमी के अनुष्ठानों के तहत देवी की पूजा हथियारों के साथ की जाती है जो प्रथागत है और इसमें कोई गलत बात नहीं है। बीजेपी के बर्धमान उम्मीदवार दिलीप घोष ने भी दुर्गापुर में रामनवमी जुलूस में तलवार लहराई।

‘ममता के आरोप पर BJP का पलटवार’

दो दिन पहले TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी ने आरोप लगाया था कि BJP 19 अप्रैल को पहले चरण के चुनाव से पहले दो समूहों के बीच झड़प के लिए रामनवमी उत्सव का इस्तेमाल करेगी और उसके बाद उनकी पार्टी के लोग NIA जांच की मांग करेंगे। ममता ने लोगों को आगाह किया था कि वे BJP के झांसे में ना आएं। वहीं, BJP नेताओं ने ममता के आरोपों को खारिज किया था और सीएम पर अशांति फैलाने के लिए भड़काऊ बयान देने का आरोप लगाया था।

 

ये भी देखें…

Visited 36 times, 1 visit(s) today
शेयर करें
0
0

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

मोदी हर बार मतगणना से पहले 48 घंटे तक प्रचार पाने के लिए कहीं न कहीं बैठ जाते हैं….ममता

Jio सिनेमा पर IPL के प्रेमियों ने बनाया रिकार्ड…दर्शकों की संख्या बढ़कर 2,600 करोड़….

206 जनसभाएं और रोड शो के बाद आज PM मोदी के चुनावी अभियान का हुआ समापन…आज से PM माेदी करेंगे….

PM मोदी पहुंचे तमिलनाडु, आज से विवेकानंद रॉक मेमोरियल में करेंगे मौन व्रत…

Stock Market: नहीं संभल रहा है शेयर बाजार, Sensex 617 अंक गिरकर बंद

Jyeshtha Amavasya 2024 Kab Hai: ज्येष्ठ माह की वट अमावस्या कब है? जानें पूजा मुहूर्त और महत्व

अभिषेक बजाज फिक्शन शो ‘जुबिली टॉकीज़ – शोहरत, शिद्दत, मोहब्बत’ में आयेंगे नजर

भीषण गर्मी के कारण बेहोश हुआ बंदर…पुलिस अधिकारी ने फौरन….

हिन्दी पत्रकारिता दिवस: कलकत्ता के बड़ा बाजार से हुआ हिन्दी पत्रकारिता का उदय!

NEET UG 2024 Answer Key: नीट यूजी आंसर की जारी, इस Link से करें डाउनलोड

ऊपर