हवा में लड़खड़ाया ममता का हेलिकॉप्टर, हुईं घायल

शेयर करे

बायें घुटने, पैर और कमर में लगी चोट
खराब मौसम की चपेट में आया था हेलिकॉप्टर
सन्मार्ग संवाददाता
सिलीगुड़ी/ कोलकाता : पंचायत चुनाव प्रचार में जुटी सीएम तथा तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी चोटिल हो गयी हैं। उनके बायें घुटने, पैर और कमर में चोट लगी है। खराब मौसम के कारण मुख्यमंत्री के हेलिकॉप्टर को सिलीगुड़ी के पास सेवक एयरबेस पर एहतियातन के तौर पर आपात स्थिति में लैंडिंग करवानी पड़ी। इस दौरान वे घायल हो गयीं। यह तब हुआ जब सीएम जलपाईगुड़ी में एक चुनावी रैली को संबोधित करने के बाद बागडोगरा हवाई अड्डे पर जा रही थीं तभी उनका हेलिकॉप्टर बैकुंठपुर के जंगलों के ऊपर उड़ान भरते समय खराब मौसम वाले क्षेत्र में पहुंच गया। एक अधिकारी ने बताया कि यहां बहुत तेज बारिश हो रही है और पायलट ने आपात स्थिति में हेलिकॉप्टर उतारने का फैसला किया। इस घटनाक्रम के बाद ममता बनर्जी सड़क मार्ग से बागडोगरा हवाई अड्डे तक पहुंचीं। वहीं इस घटनाक्रम में सीएम चोटिल हो गयीं। उनके पैर और कमर में चोट लगी है।
बायां कंधा पकड़े दिखीं सीएम, चलने में भी तकलीफ
हवाई अड्डे पर एक एम्बुलेंस था लेकिन उन्हें गाड़ी से ही एसएसकेएम अस्पताल लाया गया। जब वे गाड़ी से एसएसकेएम में उतरीं तो उन्हें चलने में भी तकलीफ हो रही थी। वे बायां कंधा पकड़े हुए दिखीं। अस्पताल स्टाफ ने उन्हें व्हीलचेयर लाकर दिया। हालांकि, मुख्यमंत्री व्हीलचेयर का उपयोग करने के लिए सहमत नहीं हुईं। वे धीरे-धीरे अस्पताल के भीतर गयीं। वहां जांच की सारी व्यवस्थाएं की गयी। मुख्यमंत्री के पहुंचने से पहले राज्य के मुख्य सचिव एच के द्विवेदी, गृह सचिव बीपी गोपालिका, स्वास्थ्य सचिव एन एस निगम और विधानसभा अध्यक्ष विमान बनर्जी वहां पहुंचे थे। यहां उनके स्वास्थ्य की जांच की गयी। सूत्रों के मुताबिक एमआरआई भी कराया गया है। उन्हें एक वार्ड से दूसरे वार्ड में ह्वील चेयर से जाते हुए देखा गया। एक डॉक्टर ने बताया कि सीएम को भर्ती होने की सलाह दी गयी थी, लेकिन उन्होंने कहा कि वह घर से ही इलाज करवायेंगी।
आर्मी का आया बयान
खराब मौसम के कारण दोपहर 1:35 बजे सेवक रोड आर्मी एविएशन बेस पर एहतियाती तौर पर हेलिकॉप्टर की लैंडिंग हुई। मुख्यमंत्री कोलकाता के लिए उड़ान भरने के लिए क्रांति हेलिपैड, जलपाईगुड़ी से बागडोगरा हवाई अड्डे की यात्रा कर रही थीं। सीएम को वेटिंग एरिया तक ले जाया गया। सीएम ने सेना के जवानों से बातचीत की और उन्हें जलपान कराया गया और चाय दी गयी। वे तब तक वहीं इंतजार करती रहीं जब तक नागरिक प्रशासन ने उन्हें सड़क मार्ग से आगे ले जाने की व्यवस्था नहीं कर दी। दोपहर 2.23 बजे सीएम सड़क मार्ग से बागडोगरा एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गयीं।
दो साल पहले भी बुरी तरह घायल हुई थीं सीएम
दो साल पहले भी सीएम घायल हो गयी थीं। इसके पहले 10 मार्च 2021 को ममता बनर्जी नंदीग्राम में विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के दौरान घायल हुई थीं। उस दौरान ममता के पैर में चोट लग गई थी। इसके बाद उन्हें एसएसकेएम में कुछ दिन तक एडमिट रहना पड़ा। उनके पैर पर प्लास्टर चढ़ाया गया था। ममता बनर्जी ने व्हीलचेयर पर बैठकर ही विधानसभा चुनाव प्रचार किया था। उस दौरान ममता ने आरोप लगाया कि उनके पैर को कुचलने की कोशिश की गई।

Visited 93 times, 1 visit(s) today
0
0

मुख्य समाचार

कोलकाता : बेलघरिया के रथतल्ला मोड़ के पास चलती कार पर गोलीबारी की गई है। व्यवसाई अजय मंडल को लक्ष्य
कोलकाता : यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को कम करने के लिए पूर्व रेलवे की ओर से शनिवार और रविवार को
बड़े भाई को बचाने के चक्कर में छोटा भाई समुद्र में डूबा दीघा : दीघा समुद्र में डूब रहे बड़े
कोलकाता : खास कोलकाता में बीच सड़क पर गोली चली है। कोलकाता के मिर्जा गालिब स्ट्रीट पर शुक्रवार आधी रात
कोलकाता: दक्षिण बंगाल में कई दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है। ऐसे में लोगों के मन में ये सवाल
नई दिल्ली: इटली में G7 शिखर सम्मेलन का आयोजन हो रहा है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए हैं।
कोलकाता: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी। वी। आनंद बोस ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर पूछा कि
गर्मी के कारण मॉल और रेस्टोरेंट बिजनेस 25% तक हुआ कम महानगर के मॉल में फूड कोर्ट है काफी खाली
कोलकाता : महानगर में पर्यटन को बढ़ावा देने और प्लास्टिक से ढके फूड स्टालों से छुटकारा पाने के लिए कोलकाता
नई दिल्ली: आधार कार्ड आज के समय में सबसे महत्वपूर्म दस्तावेज बन चुका है। यह आपकी नागरिकता का प्रमाण होने
कोलकाताः कसबा स्थित Acropolis शॉपिंग मॉल के फूड कोर्ट में लगी भयावह आग, लोगों को सीढ़ी से उतारा जा रहा
नई दिल्ली: कुवैत में हुए अग्निकांड में मारे गए 45 भारतीयों के शव लेकर भारतीय वायुसेना (IAF) का विमान केरल
ऊपर