कर्नाटक में कांग्रेस की जीत पर Mamata Banerjee ने दी ऐसी प्रतिक्रिया कि…

सन्मार्ग संवाददाता

कोलकाता : कर्नाटक विधानसभा चुनाव रिजल्ट पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहला बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में ‘क्रूर अधिनायकवादी और बहुसंख्यकवादी’ राजनीति पराजित हुई है। उन्होंने राज्य के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि परिवर्तन के पक्ष में निर्णायक जनादेश के लिए कर्नाटक के लोगों को मेरा सलाम। क्रूर अधिनायकवादी और बहुसंख्यकवादी राजनीति को पराजित किया गया है। तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख बनर्जी ने ट्वीट किया, ‘‘जब लोग बहुलता और लोकतांत्रिक ताकतों को जिताना चाहते हैं, तो कोई भी उन्हें दबा नहीं सकता, यही कहानी की सीख है। कल के लिए सबक है।’’ निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर ताजा रुझानों के अनुसार, कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा की 224 सीट में से 100 सीट पर जीत दर्ज कर ली है और 36 सीट पर बढ़त बनाए हुए है जबकि भाजपा ने 45 सीट जीत ली हैं और 19 पर आगे है।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Loksabha Elections : 21 राज्यों की 102 सीटों पर 63% वोटिंग

नई दिल्ली : लोकसभा के फर्स्ट फेज में 21 राज्यों-केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर वोटिंग पूरी हुई है। सुबह 7 बजे से शाम आगे पढ़ें »

चीन की उड़ी नींद! भारत ने फिलीपींस को भेजा ब्रह्मोस क्रूज मिसाइल

नई दिल्ली: भारत ने फिलीपींस को शक्तिशाली ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल की पहली खेप भेज दी है। डिफेंस एक्सपोर्ट में भारत ने ये बड़ा कदम आगे पढ़ें »

ऊपर