जानें क्या है उत्तर दिनाजपुर में हुआ कांड ?

उत्तर दिनाजपुर : पश्चिम बंगाल में एक नाबालिग दलित लड़की की मौत के मामले में भाजपा ने पुलिस और राज्य सरकार पर सवाल उठाए हैं। पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले में लड़की का शव एक तालाब में मिला था। लड़की एक रात पहले से लापता थी। पीड़ित परिवार का कहना है कि लड़की का रेप कर उसकी हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं कई लोग इसे गैंगरेप का मामला बता रहे हैं, जबकि पुलिस की ओर से अभी रेप या गैंगरेप की पुष्टि नहीं की गई है। भाजपा का आरोप है कि पुलिस इस मामले पर पर्दा डालने की कोशिश कर रही है। भाजपा के कई नेताओं ने एक वीडियो शेयर करते हुए पुलिस पर मृतका के शव का अपमान करने का भी आरोप लगाया है।

क्या है पूरा मामला ?

एक रिपोर्ट के मुताबिक लड़की 20 अप्रैल की शाम ट्यूशन पढ़ने के लिए घर से निकली थी, लेकिन वो घर वापस नहीं आई। परिवार और स्थानीय लोगों ने पूरी रात लड़की की तलाश की। 21 अप्रैल की सुबह लड़की का शव एक तालाब में तैरता मिला। इसके बाद अपराधियों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग करते हुए लोग धरना देने लगे। खबर है कि इस घटना को लेकर प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे और लाठीचार्ज किया। उत्तर दिनाजपुर के एसपी सना अख्तर ने बताया कि प्रदर्शनकारियों से शव लेकर जल्द से जल्द पोस्टमॉर्टम कराना था, इसलिए पुलिस को आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा। उन्होंने बताया कि डेडबॉडी लेने के दौरान पुलिस को असुविधा का सामना करना पड़ा था।

रिपोर्ट के मुताबिक एसपी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया,

कालियागंज पुलिस को एक लड़की के लापता होने की सूचना मिली थी, जबकि घरवालों ने कोई मिसिंग कंप्लेन दर्ज नहीं करवाई थी। पुलिस ने रेलवे और बस स्टैंड पर छानबीन शुरू की। बाद में हमें सूचना मिली कि एक लड़की की डेडबॉडी कालियागंज में पड़ी है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और लड़की के घरवालों के मौखिक आरोप के आधार पर एक लड़के को हिरासत में लिया गया। लड़के के पिता के खिलाफ भी आरोप था, उसे भी गिरफ्तार किया गया है। इस मामले की अच्छी तरह छानबीन के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन कर पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है।

भाजपा क्या आरोप लगा रही?

भाजपा के नेशनल आईटी डिपार्टमेंट के इनचार्ज अमित मालवीय ने एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया,

इस वीडियो में पश्चिम बंगाल पुलिस जिस शव को असंवेदनशीलता से खींच रही है, वह उत्तर दिनाजपुर के कलियागंज में रेप और हत्या की एक नाबालिग पीड़िता का शव है। इस तरह की जल्दबाजी अक्सर तब देखी जाती है, जब मकसद सबूतों को खत्म करना या कमजोर करना और अपराध पर पर्दा डालना होता है…।

दिनाजपुर-कलियागंज मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने राज्य महिला आयोग को चिट्ठी भेजकर 3 दिन में मामले की पूरी रिपोर्ट भेजने के लिए कहा।

 

 

Visited 170 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

CM ममता के खिलाफ सड़क पर उतरे साधु… 

कोलकाता मेट्रो: यात्रियों के लिए बड़ा तोहफा…

कोलकाता के इन इलाकों में 2 महीने तक लागू रहेगा धारा 144, पुलिस कमिश्नर का ऐलान

Cyclone Remal Update: कोलकाता में दो दिनों तक होगी भारी बारिश, दो जिलों में जारी रेड अलर्ट

अब Flipkart में होगी Google की हिस्सेदारी….

आरक्षण पर कांग्रेस से मोदी का तीखा सवाल, ‘ब्राह्मण-बनिया परिवार में गरीब नहीं होते क्या?

OBC प्रमाणपत्रों को रद्द नहीं होने देंगे, ऊपरी कोर्ट में जाएंगे : ममता

हल्की गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, Sensex ऑलटाइम हाई से लुढ़का

पैर से ‌लिखकर छात्र ने दी थी 12वीं की परीक्षा, आए इतने % अंक…

वोटिंग डाटा सार्वजनिक करने की मांग कर रहे याचिकाकर्ता को सुप्रीम कोर्ट से झटका

ऊपर