Cyclone Mocha : कोलकाता समेत इन जिलों में होगी बारिश

कोलकाता : चक्रवाती तूफान ‘मोचा’ धीरे-धीरे मजबूत हो रहा है। यह बेहद शक्तिशाली चक्रवात के रूप में रविवार दोपहर 14 मई को म्यांमार में लैंडफॉल करेगा। लैंडफॉल के समय मोचा की गति 190 से 200 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है। मोचा से मुख्य रूप से म्यांमार और बांग्लादेश के प्रभावित होने की आशंका है। इसका असर बंगाल पर सीधा नहीं पड़ेगा लेकिन फिर भी बंगाल इसे लेकर अलर्ट पर है। इसी वजह से मछुआरों को तटीय क्षेत्रों में जाने पर रोक लगा दी गई है। मौसम विभाग के अनुसार कल यानी 14 मई को उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना, पूर्वी मिदनापुर, पश्चिमी मिदनापुर और नदिया में गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है। इसके साथ ही अगले तीन दिनों तक दक्षिण बंगाल में कहीं भी लू की स्थिति नहीं होगी। पारा 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक गिरेगा। लेकिन फिर दो दिनों में तापमान में 3 से 4 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो सकती है। 16 मई से पश्चिमी जिलों में हीटवेव की स्थिति विकसित होगी। पूर्व और पश्चिम बर्दवान, बीरभूम, बांकुड़ा, पश्चिम मिदनापुर और झाड़ग्राम में सामान्य तापमान से बहुत अधिक तापमान रहेगा। उत्तर बंगाल, दार्जिलिंग, कलिम्पोंग के पहाड़ी इलाकों में आज से छिटपुट बारिश हो सकती है। इस बीच कल से अगले 4 दिनों के लिए उत्तर बंगाल के सभी जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। कल से सभी उत्तरी जिलों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। ऐसे में अगले दो से तीन दिनों में उत्तर बंगाल में तापमान में थोड़ी गिरावट आ सकती है।

Visited 207 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Salman Khan के घर के बाहर फायरिंग करने वाले हमलावरों की तस्वीर आई सामने

मुंबई : बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर के बाहर 14 अप्रैल की सुबह 3 राउंड ओपन फायरिंग हुई है। भारी सिक्योरिटी के बावजूद सुबह आगे पढ़ें »

सलमान खान के घर फायरिंग, पिता सलीम खान ने दिया ये बयान

कोलकाता: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान काफी समय से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के निशाने पर हैं। हालांकि, इस मामले पर अभी तक कोई बड़ा फैसला नहीं आगे पढ़ें »

ऊपर