पीएम मोदी नहीं मिले तो बंगाल के बकाये के लिए सीएम ममता देंगी दिल्ली में धरना

कोलकाता: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर से केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। गुरुवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में आयो​जित पार्टी के कार्यक्रम से सीएम ने दावा किया कि जो केंद्रीय एजेंसियां वर्तमान में विपक्षी दलों के नेताओं को निशाना बना रही हैं, वे 2024 के लोकसभा चुनावों के बाद भाजपा के पीछे पड़ जाएंगी। और 3 महीने का समय बाकी है। केंद्र की सरकार तीन महीने और चलेगी। इस केंद्र सरकार की और 3 महीने आयु है। उन्होंने कहा कि बंगाल का बकाया देने के लिए वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने का समय मांगेंगी, अगर समय नहीं मिला तो आंदोलन के रास्ते पर उतरेंगी। उन्होंने दिल्ली चलो का आह्वान किया। सीएम ने कहा दिसंबर के दूसरे या तीसरे सप्ताह में दिल्ली​ चलो कार्यक्रम करेंगे। उन्होंने 34 सालों तक वाममोर्चा का डंडा बहुत सहा है, चलो इनलोगों का भी डंडा खा लेंगे, इससे हमलोगों को एनर्जी ही मिलती है। इसके साथ ही उन्होंने देश की अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर भी केंद्र पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बैंकिंग क्षेत्र में निराशा का माहौल है और सार्वजनिक उपक्रम (पीएसयू) बेचे जा रहे हैं। बेरोजगारी दर भी ऊँची है।

नहीं मानती हूं कि ये चोर हैं: सीएम ने पार्टी के गिरफ्तार नेता व मंत्रियों का पक्ष लिया और कहा कि मैं यह मानने को तैयार नहीं हूं कि पार्थ चटर्जी, अनुब्रत मंडल, मानिक भट्टाचार्य या ज्योतिप्रिय चोर हैं। उन्होंने भाजपा को चेतावनी देेते हुए कहा कि वे हमारे 4 लोगों को गिरफ्तार करेंगे तो हम भी अब पुरानी फाइलें खुलवायेंगे। मैं उनके 8 लोगों को गिरफ्तार करूंगी।

टीएमसी प्रमुख ने यह भी दावा किया कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार आरक्षण को खत्म करना चाहती है, लेकिन वह इसका विरोध करेंगी। उन्होंने कहा कि ‘भाजपा अल्पसंख्यकों के लिए आरक्षण के भी खिलाफ है, लेकिन हम उन्हें ओबीसी कोटा के माध्यम से इस व्यवस्था के तहत लाएंगे।’ सीएम ने बंगाल के रास्ते बांग्लादेश में गाय की तस्करी के आरोपों को लेकर भाजपा पर हमला बोला। उन्होंने पूछा कि ‘बांग्लादेश में तस्करी के लिए गायों को उत्तर प्रदेश समेत विभिन्न राज्यों से लाया जाता है। वहां पैसा कौन वसूलता है।’

मैच देखने कुछ ‘पापी’ आ गये थे:  टीएमसी प्रमुख ने दावा किया कि अगर क्रिकेट विश्व कप फाइनल अहमदाबाद के बजाय कोलकाता या मुंबई में होता तो भारत जीत जाता। उन्होंने (भारतीय टीम) विश्व कप में सभी मैच जीते, सिवाय उस मैच को छोड़कर जिसमें ‘पापियों’ ने भाग लिया था।

Visited 25 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!