अभिषेक के मामले की सुनवायी जस्टिस सिन्हा के कोर्ट मे 8 को

दोनों पक्षों ने मेंशन कर के कहा तत्काल सुना जाए
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : अभिषेक बनर्जी बनाम सौमेन नन्दी व अन्य के मामले की सुनवायी हाई कोर्ट की जस्टिस अमृता सिन्हा के कोर्ट में सोमवार को होगी। जस्टिस सिन्हा के कोर्ट में वृहस्पतिवार को दोनो पक्षों ने इसे मेंशन करते हुए तत्काल सुनवायी की अपील की। जस्टिस सिन्हा ने सोमवार को सुनवायी की जाने का आदेश दिया। यहां गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने इसकी सुनवायी पर सात दिनों के लिए स्टे लगा दिया है।
यहां गौरतलब है कि नगरपालिकाओं में नियुक्ति में भ्रष्टाचार का मामला जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय के कोर्ट में उठा था। जस्टिस गंगोपाध्याय ने सीबीआई को इसकी जांच करने का आदेश दिया था। उन्होंने इस मामले में अभिषेक बनर्जी और जेल में बंद कुंतल घोष से पूछताछ करने का आदेश दिया था। इसे चुनौती देते हुए राज्य सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दायर की थी। चीफ जस्टिस के डिविजन बेंच ने आदेश दिया था कि इस मामले की सुनवायी किसी अन्य जज को सौंपी जाए और इसके साथ ही इसकी सुनवायी पर सात दिनों का स्टे लगा दिया था। एक्टिंग चीफ जस्टिस ने यह मामला जस्टिस सिन्हा को एसाइन कर दिया है। राज्य सरकार की तरफ से मेंशन करते हुए कहा गया कि इसकी सुनवायी की जाए। इसके साथ ही इस मामले के प्रतिवादियों ने सवाल किया कि सांसद अभिषेक बनर्जी से सीबीआई क्यों नहीं पूछताछ कर सकती है। यहां गौरतलब है कि नियुक्ति घोटाले में गिरफ्तार कुंतल घोष ने आरोप लगाया था कि उस पर अभिषेक बनर्जी का नाम लेने के लिए सीबीआई के अफसर दबाव बना रहे हैं। इसके बाद ही जस्टिस गंगोपाध्याय ने पूछताछ का आदेश दिया था।

Visited 115 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Taapsee Pannu Wedding: शादी को लेकर तापसी पन्नू ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं ये…

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू की शादी की चर्चा तेजी से फैल रही है। कई रिपोर्ट में यह कहा जा रहा है कि वो आगे पढ़ें »

TATA: EV कारोबार के लिए IPO लाने की तैयारी में टाटा ग्रुप, जानिए कितनी राशि जुटाने का है प्लान ?

नई दिल्ली: देश की दिग्गज कंपनियों की लिस्ट में शामिल TATA ग्रुप इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या बढ़ाने के लिए अधिक निवेश करने की योजना बना आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!